Thursday, November 23, 2017

अवैध मादक पदार्थ बेचने वाले तस्करों पर क्राईम बांच की बड़ी कार्यवाही, दो गांजा तस्कर अवैध गांजे सहित पुलिस की गिरफ्त में, आरोपियों से लगभग 2,10,000 रूपये कीमत का 11 किलो गांजा बरामद


आरोपी जितेन्द्र भारतीय सेना में था सैनिक, सेना से रिटायर्ड होने के बाद कर रहा था, शहर में लम्बे समय से मादक पदार्थो की तस्करी,
आरोपी से सेना का परिचय पत्र व वाहन भी किया पुलिस ने जप्त

इन्दौर-दिनांक 23 नवंबर 2017- शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दियें गयें। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रॉच की टीम प्रभारियों को इस दिद्गाा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
                उक्त निर्देशो पर क्राईम ब्रांच द्वारा अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही करने के लिये टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा थाना तेजाजी नगर क्षेत्र में अवैध गांजे के परिवहन की सूचना प्राप्त हुई, सुचना पर पुलिस टीम को तस्दीक करने हेतु रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा पुलिस थाना तेजाजी नगर के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए सूचना के आधार पर खंडवा रोड़ के टोल नाके के आगे शिव रेसीडेंसी कॉलोनी के पास पहॅुची, जहॉ पर एक व्यक्ति काले रंग की पल्सर मोटर साईकिल न. एमपी-09/एमवाय-1955 पर एक सफेद प्लास्टिक की बोरी बांधकर आते हुए दिखा जिसे घेराबंदी कर पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया। पुलिस टीम द्वारा पुछताछ करने पर अपना नाम जितेन्द्र पिता ओम प्रकाद्गा शर्मा निवासी 114 सागर विहार कालोनी एम.आर.टेन रोड़ थाना हीरा नगर का होना बताया। सूचना के मुताबिक संदेही जितेन्द्र से बोरी के अंदर क्या समान है ? इस विषय में पूछने पर वह पुलिस टीम को गुमराह करने लगा, बाद में टीम द्वारा बोरी की तलाशी लेने पर उसके अंदर गांजा होना पाया गया। आरोपी से गांजे के संबध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह गांजा, ग्राम गुजरी जिला धार से खरीद कर लाता है एवं करीब एक वर्ष से गुजरी धार से गांजा लाकर इंदौर शहर में सप्लाई करता था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह भारतीय आर्मी में सैनिक के पद पर नौकारी करता था, भारतीय सेना से रिटायर्ड होकर केनरा बैंक नवलखा ब्रांच इंदौर में नौकरी करने लगा। आरोपी अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते समय सेना का परिचय पत्र भी अपने साथ रखता था। कार्यवाही के दौरान पुलिस टीम ने आरोपी जितेन्द्र से दो पहिया वाहनएम.पी. 09 एम.वाय. 1955 के अलावा भारतीय सेना का परिचय पत्र भी जप्त किया है। आरोपी जितेन्द्र गांजा तस्करी के समय बैंक में गॉर्ड नौकरी के समय पहनी जाने वाली वर्दी भी पहना करता था जिससे पुलिस को चेकिंग के दौरान उस पर कोई संदेह ना हो ।
      इसी कड़ी में कार्यवाही करतें हुए क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सुचना प्राप्त हुई थी कि थाना भंवरकुआ क्षेत्र में राजीव गांधी चौराहे से भंवरकुआ चौराहे की तरफ एक व्यक्ति अवैध गांजे लेकर आने वाला है। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा पुलिस थाना भंवरकुआ के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी मोहन पिता गुलाब गेनावा निवासी ग्राम कछवानिया थाना धामनोद जिला धार को 05 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा सहित गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ करने पर बताया कि पिछले कई महीनो से वह ग्राम कछवानिया जिला धार क्षेत्र के आसपास के क्षेत्रो में होने वाली गांजे की खेती करने वाले लोगो से अवैध गांजा खरीद कर इंदौर में सप्लाई करने आता है।

पुलिस टीम द्वारा इंदौर शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये उपरोक्त आरोपियों से अवैध मादक पदार्थ कहॉ-कहॉ खरीदी बिक्री करते है और कौन लोग इसमें संलिप्त है इस विषय में पूछताछ कर अन्य आरोपियो के विरू़द्ध भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।


No comments:

Post a Comment