Thursday, September 7, 2017

हत्या के अपराध में आजीवन कारावास की सजा सुनते ही न्यायालय से फरार होने वाले आरोपी को, क्राईम ब्रांच इन्दौर ने किया गुजरात से गिरफ्तार आरोपी पिछले 7 साल से काट रहा था गुजरात में फरारी


इन्दौर-दिनांक 07 सितंबर 2017-शहर के विभिन्न अपराधो में फरार आरोपी, सजायाब व पेरोल से फरार आरोपीयों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो.युसुफ कुरैशी को निर्देशित किया गया था। इस पर पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा ऐसे फरार आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने हेतु क्राइम ब्राच की टीम को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही हेतु योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया।
क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा पिछले कुछ समय से निरंतर कार्यवाही कर कई फरारी एवं ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस कड़ी में कार्य करते हुए क्राईम ब्रांच को मुखबिर तंत्र के माध्यम सेसूचना प्राप्त हुर्ई कि थाना चंदन नगर के हत्या के अपराध में फरार आरोपी दिनेश उर्फ कोकरी उर्फ कैलाश पिता रमेश चौहान उम्र 34 साल नि. भामी मोहल्ला अमझेरा जिला धार, वर्तमान गुजरात में कहीं फरारी काट रहा है। उक्त सूचना पर कार्यवाही हेतु क्राईम ब्रांच की एक टीम को लगाया गया, तो उक्त बिन्दु पर अधिक जानकारी एकत्रित करने पर पता लगा कि थाना चंदन नगर इंदौर के अप.क्रं. 1061/07 धारा 302,323,294,506 भादवि. में आजीवन कारावास की सजा प्राप्त आरोपी दिनेश उर्फ कोकरी उर्फ कैलाश वर्तमान में अलंग गुजरात में कहीं काम कर रहा है। जिस पर एक टीम को गुजरात रवाना किया गया। टीम द्वारा गुजरात में आरोपी के बारें मे पतारसी कर, गुजरात के अलंग से आरोपी दिनेश पिता रमेश चौहान को पकड़ा गया। आरोपी अलंग में रहकर द्गिाप ब्रेकिंग यार्ड में मजदूरी का काम कर रहा था।

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह सन्‌ 2007 में गौतम बस पर हेल्पर का काम करता था जहां छाबड़ा बस के हेल्पर अनिल पिता महेन्द्र सिंह पवार जाति ठाकुर से किसी बात पर विवाद हो गया था । अनिल जिस बस पर हेल्पर था वह उसी बस में रात में सो रहा था तभी आरोपी ने टामी से अनिल पर हमला किया जिसमें अनिल बुरी तरह घायल हो गया उसके सिर में गंभीर चोट आई और इलाज के दौरान अनिल की मृत्यु हो गई।  उसके बाद चंदन नगर पुलिस द्वारा आरोपी को पकड लिया गया था और कोर्ट पेश करने के बाद जेल भेज दिया था । आरोपी को उक्त मामले में माननीय न्यायालय द्वारा दोषी पाया गया एवं आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई, आजीवन कारावास की सजा सुनकर आरोपी दिनेश कोर्ट की दीवार फांदकर फरार हो गया और अपनी पत्नि और 2 बच्चों को लेकर गुजरात के अहमदाबाद भाग गया जहां कुछ दिन चाय की दुकान पर काम करने के बाद गुजरात के अलंग नाम की जगह जहां पानी के जहाज काटने का काम होता है वहां जाकर एक द्गिाप ब्रेकिंग यार्ड कंपनी में मजदूरी करने लगा। आरोपी के न्यायालय से फरार होने पर उसके विरूद्ध थाना एमजी. रोड इंदौर में अप.क्रं. 38/10 धारा 224 का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। आरोपी दिनेश की गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा 20,000 रू नगद का इनाम घोषित किया गया था, जिसे क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा पकड़कर, अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना एमजी रोड़ के सुपुर्द किया गया है।

No comments:

Post a Comment