Thursday, August 17, 2017

कुखयात अपराधी शगिर अद्दे पर रासुका की कार्यवाही क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने बदमाश को लिया गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 17 अगस्त 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्रीहरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण रखने हेतु निर्देश दिये गये कि, क्षेत्र में सक्रिय गुंडे बदमाशों पर सतत निगाह रखी जावें एवं जो अपराधिक गतिविधियों में सक्रिय हैं उनके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जावें। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा)  श्री अमरेन्द्रसिहं इंदौर द्वारा क्राइम ब्रांच की टीम को कुखयात बदमाश शगिर अद्दे की धरपकड कर कार्यवाही हेतु लगाया था ।
                निर्देशों के पालन में कार्यवाही करते क्राईम ब्रांच टीम ने रावजी बाजार थाना क्षेत्र के कुखयात बदमाश शगीर उर्फ अद्दा पिता अब्दुल सत्तार, उम्र 35 वर्ष नि. 122 साउथ तोडा इंदौर की धरपकड हेतु अपने सम्पर्क सूत्र स्थापित किये जिस पर मुुखबिर के माध्यम से जानकारी एकत्रित कर टीम द्वारा साउथ तोडा क्षेत्र में दबिश दी गई व बदमाश शगिर को घेराबंदी कर पकडकर गिरफ्त में लिया ।
कुखयात बदमाश शगीर उर्फ अद्दा द्वारा रावजी बाजार थाना क्षेत्र व आस-पास थाना क्षेत्रों में घटित किये  अपराधों का रिकोर्ड  एकत्रित किया गया जिस पर से आरोपी के विरूद्ध रासुका की कार्यवाही की गई।आरोपी शगीर के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3(2) रासुका की कार्यवाही की जाकर आरोपी को जेल भेजा गया है।

                बदमाश शगीर उर्फ अद्दा के खिलाफ विभिन्न प्रकार के अपराध जैसे हत्या, मारपीट, अवैध हथियार, हत्या के प्रयास, बलवा, अवैध वसूली आदि जैसे करीब 21 अपराध पंजीबद्ध है। शगीर उर्फ अद्दा पूर्व में वर्ष 2003 में थाना खजराना के द्वारा रा.सु.अधि. के तहत निरूद्ध किया जा चुका है एवं वर्ष 1994 से अनवरत आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होकर विभिन्न प्रकार के अपराधों को अंजाम देता रहा है। शगीर उर्फ अद्दा ने पूछताछ में बताया कि वह एक बार थाना रावजीबाजार के द्वारा जिला बदर भी किया जा चुका है। वह मूलतः इंदौर का निवासी है व अपने पैतृक परिवार के साथ उल्लेखित पते पर निवास कर रहा है। शगीर उर्फ अद्दा की शादी नही हुई है । बदमाश शगीर उर्फ अद्दा से उसके साथ संलिप्त रहे अपराधियों के बारे में पूछताछ की गई है जिनकी धरपकड हेतु क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा कार्यवाही की जावेगी।

No comments:

Post a Comment