Sunday, August 20, 2017

शहर में सिलसिलेवार चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहा शातिर बदमाश हितेश पंजाबी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में । लगभग दो दर्जन लूट की वारदातों का हुआ खुलासा।


इन्दौर-दिनांक 20 अगस्त 2017-शहर में हो रही चैन स्नैचिंग की घटनाओं को रोकनें व अपराधियों को पकडनें के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र दियें गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम को ऐसे बदमाशो की धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया था।
उक्त निर्देश पर पुलिस टीम द्वारा इस प्रकार की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया व साथ ही इंदौर शहर में होने वाली लूट की वारदातों का भी विश्लेषण किया जा रहा था। इसी दरमियान थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में एक्टिवा से वारदात करते हुए आरोपी कैमरे मे कैद हुआ था। जिस पर थाना द्वारकापुरी द्वारा अप क्र. 229/17 कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया था। पुलिस टीम द्वारा सदर अपराध की घटना के वीडियों फुटेज प्राप्तकर आरोपी की तलाश जारी कर दी, जिसके चलते पुलिस टीम को थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र निवासी हितेश पंजाबी पर संदेह हुआ तथा उसकी वर्तमान गतिविधियों पर नजर रख उसको गिरफ्त मे लिया। पुलिस टीम द्वारा संदेही हितेश पिता प्रकाश पंजाबी नि. 13 ए.जयजगत कालोनी अन्नपुर्णा मैन रोड इंदौर से हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उसने लूट की वारदातें करना कबूल किया। आरोपी ने बताया कि उसने इंदौर शहर के विभिन्न  थाना क्षेत्रों मे वारदातें की है ।
                                आरोपी हितेश इंदौर में किराये के मकान में परिवार सहित रहता है, एवं  आरोपी वर्तमान समय बैराठी कालोनी इंदौर में लेडिस कपडों की दुकान भी चलाता है। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ में आरोपी हितेश पंजाबी से पता चला कि व्यापार में भारी नुकसान के चलते वह कुछ सालों से लाखों के कर्ज में था। जिसके चलते सन्‌ 2014 आर.के. फेशन को  14/1 बाजार राजप्लाजा इंदौर सराफा थाना इंदौर के पास स्थित को गोविन्द सोनी व सोनू सोनी के पास गिरवी रखना पडा था। जिसके बाद आरोपी पर लगातार कर्ज लौटाने का दबाव बनता रहा आरोपी द्वारा लिये गये कर्जे का मूल रुपये के साथ ब्याज भी लौटा दिया गया था। किन्तु ब्याज दर कीबहुत अधिकता होने से कर्ज चुकाने के लिये आरोपी ने लूट की वारदातें करना शुरु कर दिया। आरोपी स्वंय की एक्टिवा एम.पी.09 एस.वी. 3622 से ही वारदातें करता था। पूछताछ में यह भी बताया कि वारदात करते करते वह चैन लूटने लगा था तथा चैन लूटने में वह बहुत ही दक्ष हो गया था वारदात के समय भी उसे किसी प्रकार का डर नही होता था।
                                आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिये इंदौर शहर की कालोनियों के मंदिरों व सुनसान इलाके में अपनी सफेद एक्टिवा क्र. एम.पी.09 एस.वी. 3622 व बिना नम्बर की मोटर साईकिल से रैकी करता था। तथा महिलाओं को अकेला पाकर उनके  गले से चैन बडे ही शातिर तरीके से लूट लेता था। आरोपी ने अपनी एक्टिवा के नम्बर प्लेट  से कुछ नम्बरों को भी मिटा दिया था ताकि कोई उसका पूरा नम्बर ना जान सके ।
                                आरोपी ने सन्‌ 2015 से अभी तक इंदौर शहर के विभिन्न थानों द्वारकापुरी, अन्नपूर्णा, .चंदन नगर,. छत्रीपुरा,. पलासिया, मल्हारगंज,. एमआईजी,. भंवरकुआ,.एरोड्रम, .लसुडिया के अन्तर्गत लूट की कूल 22 घटनाओं को अंजाम दिया। तथा पुलिस टीम द्वारा इन थाना के अपराधों में आरोपी हितेश की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वआरोपी से अपराधों मे लूट का माल भी बरामद कर जप्त किया चा चुका है आरोपी की पत्नी निहारिका  व उसके परिचित शन्नी परिहानी निवासी एरोड्रम द्वारा हितेश द्वारा लूटे गये माल को घटना की जानकारी होने के बावजूद लूटी गई सम्पत्ति को अपने पास रखने के जुर्म धारा 411 भादवि के अन्तर्गत आरोपी सूची में शामिल किया गया है। आरोपी हितेश की पत्नी निहारिका पंजाबी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, तथा शेष आरोपी सन्नी परिहानी पुलिस कार्यवाही के डर से सूचना पाकर फरार हो गया है।
पुलिस टीम द्वारा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी हितेश को पुलिस रिमाण्ड में लिया जाकर और पूछताछ की जायेगी। पूछताछ में कई अन्य लूट के मामलों का खुलासा होने की संभावना है ।



अपराधों की सूची


क्र     अप.क्र          थाना                      नाम फरियादी
1              772/15                  अन्नपूर्णा       करुणा पति विनोद जैन नि.नैमी नगर इंदौर
2              761/15                  अन्नपूर्णा
3              678/15                  अन्नपूर्णा       रौशनी पति कमल शर्मा नि. सुदामा नगर
4              262/17                  अन्नपूर्णा       प्रीति पिता राहुल बिरथरे नि 70 गौपुर कालोनी
5              315/15                  छत्रीपुरा         अंजली पिता जगदीशभूरीया 21 साल छत्रीपुरा
6              95/15                     छत्रीपुरा         रानी पति नवीन रत्नाकर नि भागीरथ कालोंनी महू
7              240/15                  छत्रीपुरा        निशा पति मुकेश कालरा 40 जयरामपुरी जूनी इंदौर
8              347/15                  छत्रीपुरा         कु.पलक पिता द्वारकादास महाजन नि. छत्रीबाग इंदौर
9              180/15       .पलासिया        उर्मिलादेवी पति सीताराम वर्मानि. टेलीफोन नगर
10           143/15       .पलासिया       अंजू पति रामकिशन राठी नि.कैलाश पार्क  इंदौर
11           175/17  चंदन नगर          ऋतु पति राजेन्द्र काबरा नि.स्कीम न.71 चंदन नगर
12           193/17  चंदन नगर           मीनाक्षी पति आशीष महाजन नि.कलानी नगर
13           37/17     चंदन नगर           मनकूबाई पति मदनलाल जैन नि. स्कीम न. 71                                                                                        श्रीजीवाटिका
14           234/15  मल्हारगंज      गीता नेमा पति हरमोहन नेमानि.  महेश नगर इंदौर
15           275/15  मल्हारगंज      गीताजंलि पति विपिन शर्मा नि. विन्धान्चल अपार्टमैंट नार्थ राजमोहल्ला
16           391/16  मल्हारगंज      रितु पति अनिल व्यास नि. रामचन्द्र नगर एक्सं इंदौर
17           304/17  मल्हारगंज     
18           229/17  द्वारकापुरी      श्रीमति संतोष पति हरिश नि. गोपुर एक्स. द्वारकापुरी
19           492/16                 एरोड्रम      मनीष कुमार पिता प्रभुलाल जैन नि. द्वारकादीश     कालोनी इंदौर
20           327/17                 भंवरकुआ              रजनी पति नरेन्द्र खण्डेलवाल नि. 21जानकीनगर
21           565/17 एमआईजी शारद23ी पति ओमप्रकाश जोशी नि. शापिंग काम्पलैक्स सुखलिया इंदौर
22           136/17  लसुडिया       लक्ष्मीबाई पति आनन्दराव मुले नि. स्कीम न. 114

No comments:

Post a Comment