Sunday, August 20, 2017

अंधे कत्ल का फर्दाफाश कर चंदन नगर पुलिस द्वारा तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 20 अगस्त 2017- पुलिस थाना चदंन नगर क्षेत्रांतर्गत स्कीम न. 71 एचपी गैस गोदाम में दिनांक 13-08-2017 की रात को अज्ञात आरोपियों द्वारा गैस गौदाम में चौकीदारी कर रहे रामबाबू पिता मेवालाल दिवाकर उम्र 58 वर्ष निवासी प्रजापत नगर इंदौर को पत्थर, लठ से मारपीट कर सिर कुचल कर निर्मम हत्या की गई। उक्त घटना की जांच कर अज्ञात आरोपियों की पतारसी कर उन्हे पकडने के निर्देश उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री विवेक सिंह तथा अति. पुलिस अधीक्षक श्री रूपेश कुमार द्वेदी के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक अन्नपूर्णा श्री सुनील कुमार पाटीदार द्वारा गम्भीरता से कार्यवाही करते हुये, पुलिस थाना चंदन नगर से पुलिस टीम का गठन किया गया।
पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करतें हुए आसूचना संकलन प्राप्त कर मृतक के परिजनों से पुछताछ करने पर पता चला कि पुरानी चौकीदारी एवं जमीन का विवाद होकर रंजिशवश चौकीदार रामबाबू की हत्या की शंकाजाहिर की। पुलिस टीम कों कार्यवाही कें दौरान  दिनांक 19.08.2017 को मुखबिर से सूचना मिली की घटना करने वाला मुखय आरोपी अमित शर्मा अंबिका पुरी कालोनी में है, व कही जाने के लिये अपने साथियों का इंतजार कर रहा है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए अंबिकापुरी पहुंचकर आरोपी अमित शर्मा व उसके साथियों की घेराबंदी की गई जिस पर आरोंपी पुलिस को देखकर भागे। पुलिस टीम द्वारा एक नाबालिक सहित तीन आरोपियों को पकडा गया। पुलिस टीम द्वारा तीनो आरोपियो से पुछताछ करनें पर  अपने नाम 1. अमित पिता मनोज शर्मा निवासी न्यू अंबिकापुरी कालोनी थाना एरोड्रम इंदौर, 2. अमन पिता अशोक जोगपाल निवासी सांवरिया नगर थाना एरोड्रम इंदौर के होना बताया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से घटना के संबंध में बारिकी से पुछताछ करने पर आरोपी अमित द्वारा बताया कि मेरे नाना रामबाबू दिक्षीत स्कीम 71 एचपी गैस गौदाम में चौकीदारी करते थ,े उस समय से मै अपनी मां व नानी के साथ गौदाम में स्थित मकान में रहता था। मेरे नानाजी के देहांत के पश्चात्‌ नानी चौकीदारी करने लगी उनका भी करीब दो वर्ष पूर्व देहांत होने से उक्त मकान से मुझे व मेरी मम्मी शशि शर्माको निकाल दिया गया तथा दूसरा चौकीदार रख लिया मै तथा मेरी मम्मी शशि शर्मा जब भी उक्त मकान में आते तो चौकीदार रामबाबू दिवाकर मुझे व मेरी मम्मी को चिल्ला चोट कर भगा दिया करता था। इसी बात की रंजिश मैने तथा मेरी मम्मी शशी शर्मा ने रखी थी। फिर मैने अपनी मम्मी शशी शर्मा व मेरे साथी अमन जोगपाल के साथ मिलकर चौकीदार रामबाबू दिवाकर की हत्या करने की योजना बनाई थी एवं घटना दिनांक को मेरी मेस्ट्रो मोपेड से मै व मेरे साथी तनमय व अमन जोगपाल एचपी गैस गौदाम स्कीम 71 में रात्री में पहुंचे एवं बाऊंडी दिवार से कुदकर पलंग पर सो रहे चौकीदार रामबाबू दिवाकर की पत्थर व डंडे से मारकर हत्या कर भाग गये थे। पुलिस टीम द्वारा उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त डंडा, पत्थर तथा वाहन मेस्ट्रो भी जप्त किया जाकर आरोपियों को न्यायालय पेश किया जा रहा है। 
                 प्रकरण में आरोपी अमित शर्मा पूर्व से शातिर अपराधी है। जिसके द्वारा थाना लसुडिया क्षेत्र में भी इसी प्रकार पत्थर से कुचलकर हत्या की गई थी। जिसमें वह मुखय आरोपी था।

                 उपरोक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारीचंदन नगर श्री योगेश सिंह तोमर, उनि विशाल यादव, उनि श्याम सुंदर राजपूत, प्रआर. राकेश सिंह, आर. पंकज सावरिया , आर, आरीफ खान, आर, अरविन्द सिंह व आर, संजीव, की महत्वपुर्ण व सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment