Tuesday, July 11, 2017

सेनेटरी हार्ड वेयर की दुकानों से चोरी करने वाला नकबजन, पुलिस थाना हीरानगर की गिरफ्त में आरोपी से लाखों रुपये मूल्य का हार्ड वेयर सामान बरामद


इन्दौर-दिनांक 11 जुलाई 2017- शहर में चोरी, नकबजनी व लूट आदि की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु, पुलिस उप महानिरिक्षक इन्दौर शहर हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर पूर्व अपराधियों एवं संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पुर्व श्री अवधेश कुमार गोस्वामी व अति. पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत कुमार उपाध्याय के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री अजय जैन के द्वारा थाना प्रभारी हीरानगर एवं उनकी टीम कार्यवाही करनें के लिए समुचित दिशा-निर्देश दिये। इस पर कार्यवाही करतें हुए थाना हीरानगर की पुलिस टीम द्वारा सूनी दुकानो में चोरी नकबजनी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार करनें में सफलता प्राप्त की है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी से लाखों रुपये के सेनेटरी का सामान, हार्ड वेयर, कम्प्यूटर एवं लेपटाप बरामद किया गया है ।
थाना हीरानगर क्षेत्रांतर्गत 30 अप्रैल व 30 मई 2017 को रात्रि में दो बडी सेनेटरी हार्डवेयर दुकानों में नकबजनी की वारदात हुई थी। जिसमें आरोपी द्वारा दुकान का सारा समान चोरी किया गया था। पुलिस टीम द्वारा चोरी नकबजन की वारदातें ना हो,  इसलिए प्रत्येक संदिग्ध व्यक्ति एवं वहां मिलनें वाले व्यक्तियों से पूछताछ कर, उनकी उपस्थिति का पर्याप्त कारण पूछा जाकर उनकी उपस्थिति को सत्यापित किया गया।
      पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि कृष्णबाग कालोनी इन्दौर का नकबजन वारदातों का संचालन कर रहा है । जो लंबे संमय से इन्दौर में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा हैं। और वह अपनें साथियों के साथ मिलकर सेनेटरी का सामान बेचने के लिये नेहरुनगर में घूम रहा हैं। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करतें हुए मौके पर पहुचें जहा पर एक व्यक्ति हांथ में एक प्लास्टिक की थैली में सेनेटरी का सामान लिए हुए वहां बेचने के लिये घुम रहा है । जिससे पूंछतांछ करनें पर उसनें अपना नाम धर्मेन्द्र पिता बहादुर कुशवाह उम्र 34 साल निवासी कृष्णबाग कालोनी इन्दौर का होना बताया। आरोपी द्वारा संतोष जनक जवाब नही देने पर पुलिस टीम द्वारा शखती से पूंछतांछ करने पर 11/1 अम्बेनगर गुरु कृपा इन्टर प्राईजेस स्कीम न. 113 से सेनेटरी हार्डवेयर की दुकान से चोरी करना बताया। पुछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह नल फिटिंग का काम करता है, तथा दिन में घुम फिरकर सेनेटरी की दुकानों की रेकी कर रात्रि में सेनेटरी दुकानों के ताले काटकर तथा दिवाल फोडकर चोरी की वारदात करता है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के बताये अनुसार लगभग 06 लाख रुपये कीमत का सेनेटरी का सामान जप्त किया गया हैं । आरोपी के बारे में पुलिस टीम द्वारा और अन्य जानकारी एकत्रित की जा रही है, कि शहर के अन्य स्थानों पर इसके द्वारा कहां-कहां वारदातों को अंजाम दिया गया है। आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड के उपर खर्च करने के लिये उक्त वारदाते करना कबुल किया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के किराये के कमरे की तलाशी में महंगे कास्मेटिक, व मार्डन लेडिज गारमेन्ट सहित मोबाईल मिले। आरोपी ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड लक्ष्मी लगातार उससे ब्रान्डेड कपडे, कास्मेटिक व मोबाईल मांगती थी। जिसके लिये वह चोरी करने लगा।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी श्री शशिकांत चौरसिया, उप.निरी. वीरसिंह खडिया, प्रधान आरक्षक लक्ष्मण, आरक्षक देवेन्द्र सिंह जादौन और आरक्षक विनोद पटेल की महत्वपुर्ण व सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment