Tuesday, June 13, 2017

अवैध गांजा परिवहन करते हुए, गांजा तस्कर क्राईम ब्रांच की गिरफ्त्‌ में 4 लाख रूपये से अधिक का गांजा बरामद


इन्दौर-दिनांक 13 जून 2017-शहर में अवैध मादक पदार्थ के कारोबार पर नियत्रंण हेतु उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश जिले के सभी अधिकारियों को दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी क्राईम ब्रॉच को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
                उक्त निर्देश पर क्राईम ब्रांच व पुलिस थाना बाणगंगा द्वारा संयुक्त पुलिस टीम का गठन कर टीम को निर्देश दिये गये। मुखबिर से सूचना मिली की अरविंदो अस्पताल पेट्रोल पंप के पास सांवेर रोड इंदौर पर व्यक्ति अवैघ गांजे का परिवहन कर रहा हैं, उक्त सूचना पर पुलिस टीम को तत्काल रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी मुकेश पिता नानूराम 38 साल निवासी ग्राम करंज थाना तराना जिला उज्जैन को घेराबंदी कर पकडा। पुलिस टीम द्वारा आरोपी की तलाशी लेने पर वह एक होंडा शाईन एमपी 13 ईपी 5645 पर एक खाद की बोरी में तकरीबन 22 किग्रा गांजा मिला, जिसकी कीमत लगभग 4 लाख रूपये से अधिक है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी ने पूछताछ पर बताया  मूल रूप से खेती का व्यवसाय करता है। वह गुजरी के पास बालसमुंद से जावेद नाम के व्यक्ति से गांजा लाकर सप्लाई करता था, यह गांजा उज्जैन में संतोष को देने जा रहा था जो बडनगर रोड टोल टेक्स के पास रहता है। आरोपी गांजा सप्लाई का काम करीबन सात साल से कर रहा था, तथा गांजे के केस में थाना चीमनगंज द्वारा भी पकडा गया था। उस केस पर आरोपी मुकेश हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर है, जमानत पर छूटने के बाद आरोपी मुकेश वापस गांजे की तस्करी में लिप्त हो गया। आरोपी मुकेश ने बताया की वह इंदौर, अजमेर व पाटन में भी गांजा सप्लाई करता है।

        पुलिस टीम द्वारा आरोपी से शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये कहॉ-कहॉ से खरीदी बिक्री करते है उनके संबंध में पूछताछ जारी है। पूछताछ कर अन्य आरोपी के विरू़द्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

No comments:

Post a Comment