Tuesday, June 13, 2017

अचल अवस्थी गोलीकाण्ड के फरार 02 आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, आरोपियों की गिरफ्तारी पर कुल 30 हजार रूपये का ईनाम घोषित था आरोपी नीलेष उर्फ गोल्डी और राहुल रायकवार है, सतीश भाउ गैंग के मुख्य सदस्य



इंदौर- 13 जून 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इन्दौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र  द्वारा फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु विशेष प्रयास कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।  जिस पर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये। क्राईम ब्रांच के द्वारा अचल अवस्थी गोलीकांड में फरार आरोपियों पर कार्यवाही करने के लिये क्राईम ब्रांच एवं थाना लसूडिया के संयुक्त दल का गठन किया गया।
                घटना दिनांक 17.01.17 को सत्यनारायण लूनिया द्वारा अपने साथी दिनेश वर्मा उर्फ पहलवान ,सागर चैहान, सत्या, गोल्डी  उर्फ निलेश गडकर, शंकर , राहुल के साथ मिलकर अचल अवस्थी को जान से मारने की विस्तृत योजना बनाई थी। इन लोगो को इस बात की सूचना मिली की अचल अवस्थी का भाई जितेन्द्र देवास जेल में हैं और अचल उससे मिलने जाता रहता हैं , अचल अवस्थी पर निगाह रखने के लिए गोल्डी और राहुल ने निगाह रखते हुए अपने साथीयो को घटना दिनाक 17.01.17 को बताया कि अचल अवस्थी देवास जेल से अपने भाई जितेन्द्र से मुलाकात लेकर अल्टो कार से इंदौर के लिए निकला हैं इस बात की जानकारी सत्यनारायण व उसके दल को प्राप्त होने पर दो मोटर साइकलो से 04 व्यक्ति सत्या, सागर, राहुल, दिनेश एवं शंकर प्रजापत की कार क्र.सिफ्ट क्र.डच्.09ब्थ्-8969 से पीछा करते आ रहे थें। गोल्डी व शंकर व सत्यनारायण ने क्षिप्रा के बाद से इनका पीछा किया और मोटर साइकल से मांगलिया टोल नाके पर इंतजार कर रहे सत्या, सागर, दिनेश, राहुल ने मांगलिया टोल नाके मांगलिया के आगे पहुचने पर अल्टो कार से जा रहे अचल अवस्थी पर पिस्टल से फायर किए । घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हो गये थे। संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर आरोपी नीलेश उर्फ गोल्डी गडकर नि. 10 मराठी मोहल्ला इंदौर एवं राहुल पिता प्रेमलाल रायकवार नि. 73 अहिल्या पल्टन इंदौर को सोनकच्छ के पास पप्पू एंड पप्पू ढाबे से पकडा गया।    
                                   उक्त आरोपीणो से पूछताछ पर आरोपीगणो ने बताया कि निलेश गडकर उर्फ गोल्डी गडकर नि. 10 मराठी मोहल्ला इंदौर जो रिश्ते में राहुल का काका लगते है। घटना के पश्चात आरोपीगण राहुल तथा निलेष उर्फ गोल्डी दोनो पहले अपने रिश्तेदारों और परिचीतो के यहां छिपते रहे फिर बस से शिर्डी चले गए फिर नाषिक, वैष्णोदेवी, अमृतसर, दतिया एवं भोपाल में रहा जहां भोपाल में गोल्डी ने अपने परिचीत के माध्यम से भोपाल में लगभग 03 महीने पहले सर्वधर्म कांलोनी कोलार रोड में फ्लेट किराए से लिया जहां उक्त दोनो आरोपी रहा करते थे। रहने के दौरान पूरे पैसे खर्च होने पर आरोपी राहुल रायकवार शिक्त नगर गोविन्दपुरा भोपाल में नल की टोटी बनाने की फेक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। आज दिनांक को उक्त दोनो आरोपीगण उज्जैन महांकाल दर्शन जा रहे थे जिन्हे सोनकच्छ के पास पप्पू एंड पप्पू ढाबे से पकडा गया। आरोपी राहुल रायकवार नगर निगम में अस्थायी कर्मचारी है जिसके तीन भाई श्याम, भारत, व संदीप है। यह सभी संयुक्त रूप से रहते है। आरोपी राहुल के द्वारा घर से बुक बाईंडिंग का काम भी किया जाता है तथा निलेश उर्फ गोल्डी 15-16 साल से आटो चलाने का काम करता है और स्कूल के बच्चे को जिनियस स्कूल साकेत नगर इंदौर में सुबह और शाम आटो से छोडने का काम भी करता है।           
उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर द्वारा आरोपी निलेष उर्फ गोल्डी गडकर पर 20 हजार रूपये तथा राहुल रायकवार पर 10 हजार रूपये ईनाम घोषित किया गया था। प्रकरण में फरार आरोपी सागर चैहान वर्तमान में फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

                                  पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर द्वारा क्राईम ब्रांच व थाना लसूडिया के संयुक्त टीम को नगद ईनाम देने की घोषणा की गई।

No comments:

Post a Comment