Thursday, May 11, 2017

छात्रा को मैसेज कर परेशान करने वाला, फेसबुक फ्रेन्ड वी केयर फोर यू द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर 11 मई 2017-इन्दौर पुलिस की वी केयर फोर यू शाखा द्वारा एक छात्रा को जान से मारने की धमकी देने एवं मैसेज कर परेशान करने वाले, फेसबुक फ्रेन्ड को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
पुलिस थाना द्वारकापुरी क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका ने अति. पुलिस अपराध शाखा इन्दौर के समक्षमें उपस्थित होकर शिकायत दर्ज कराई कि, मैं बी.कॉम में पढ़ रही हूं, मेरा पूर्व परिचित मित्र सूरज पिता राकेश राव जो भोपाल का रहने वाला है, जिससे मेरी दोस्ती फेसबुक पर हुई थी। सूरज पूर्व में इन्दौर में भी रहता था, उसके बाद मेरी बातचीत मोबाईल पर होती रहती थी, लेकिन विगत दो माह से सूरज लगातार मुझे मैसेज कर परेशान कर रहा है। सूरज वर्तमान में अपने रिश्तेदार की शादी में इंदौर आया हुआ है तो मुझे मिलने के लिये बुला रहा है और मेरे मना करने पर मुझे जान से मारने की धमकी तथा मेरे फोटो सोशल साईट्‌स पर डालने की धमकी दे रहा है। उक्त शिकायत पर अति. पुलिस अधीक्षक द्वारा वी केयर फोर यू को तत्काल प्रकरण में उचित वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
उक्त निर्देश के तारतम्य में वी केयर फोर यू की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए, आरोपी सूरज पिता राकेश राव (18) निवासी 94 शिवनगर फेस भानपुर विदिशा रोड़ भोपाल को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह वर्ष 2010 में इन्दौर रहता था, जब आवेदिका और वह एक ही स्कूल में पढ़ते थे, तब फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। उसके बाद वह भोपाल रहने चला गयाजहां से मोबाईल पर मैसेज आदि भेजता था। पुलिस टीम द्वारा आरोपी को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना द्वारकापुरी के सुपुर्द किया गया है।

उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वी केयर फोर यू की टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment