Monday, February 6, 2017

शातिर वाहन चोर, चोरी के 4 दोपहिया वाहनों सहित, पुलिस थाना जूनी इन्दौर की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 06 फरवरी 2017- इन्दौर शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदतों पर अंकुश लगाने हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व अपराधियों एवं संदिग्धों पर कड़ी नजर रखते हुए क्षेत्र में प्रभावी चैकिंग के जरिये प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री मनीष अग्रवाल के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना जूनी इन्दौर द्वारा एक शातिर वाहन चोर को चोरी की 4 मोटर सायकलों सहित पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
                पुलिस थाना जूनी इन्दौर की टीम द्वारा दिनांक 0506.02.17 की दरम्यानी रात्रि में क्षेत्र में प्रभावी गश्त व चैकिंग की जा रही थी, इसी दौरान पीएसआई अंकिता मण्डलोई की टीम द्वारा माणिक बाग कलाली के सामने मोटर सायकल से जाता हुआ एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया, जिसे रोकना चाहा तो वह मोटर सायकल को भगाकर ले जाने लगा, जिसे पुलिस टीम द्वारा पीछा कर पकड़ा गया। पकड़कर पूछताछ करने पर उसने अपना नामकृष्णपाल पिता जगदीश मोरे (24) निवासी कालमुखी जिला खण्डवा बताया, जिससे मोटर सायकल के कागजात के संबंध में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नही दिया। पुलिस द्वारा हिकमतअमली से पूछताछ करने पर, उक्त हीरो होण्डा पेशन मोटर सायकल क्रं एमपी-09/एमवाय-7403 को चोरी करना कबूला। पुलिस द्वारा आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर और चोरी के वाहन अपने घर पर छिपाना बताया, जिस पर पुलिस द्वारा आरोपी द्वारा बताये स्थान रामनगर मूसाखेड़ी से एक हीरो पेशन व एक एक्टिवा तथा एक और मोटर सायकल आरोपी की निशादेही पर जप्त की गयी है, इस प्रकार कुल 4 गाड़िया जप्त की गयी है। आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि वे लोग गाड़ियों को चोरी करके पार्किंग में ले जाकर खड़ी कर देते थे, बाद में जब स्थिति सामान्य हो जाती तो मौका देखकर उन गाड़ियों को उठाकर बाहर ले जाते थे। आरोपी ने उसके अन्य दो साथियों के बारें में बताया है, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिससे अन्य वाहनों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

                उक्त वाहन चोर को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जूनीइन्दौर श्री पवन सिंघल के नेतृत्व में पीएसआई अंकिता मण्डलोई, सउनि आर.एस. कुशवाह, आर. 3344 महेन्द्र सिंह परिहार तथा आर. 3557 जितेन्द्र सिंह की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment