Saturday, January 21, 2017

अवैध गांजे की तस्करी करने वाले तीन आरोपी, 20 किलो 500 ग्राम अवैध गांजे के साथ, इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 21 जनवरी 2017- इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणा चारी मिश्र द्वारा अवैध नशे के कारोबार की गतिविधियों को संचालित करने वालोंकी पहचान कर, उनके विरूद्ध प्रभावी व सखत कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो. युसुफ कुरैशी द्वारा क्राइम ब्रांच को शहर में अवैध गांजे की तस्करी करने वाले व्यक्तियो पर निगाह रखने तथा उनकी धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया था।
                        इस पर क्राइम ब्रांच इंदौर ने पूरे इंदौर शहर में अलग अलग स्थानो से सूचनाए प्राप्त की तो मालूम चला कि गोटू महाराज की चाल से बडी मात्रा में अवैध गांजा सप्लाई किया जा रहा है। जब इन प्राप्त सूचनाओ को क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा डेवलप किया गया तो जानकारी प्राप्त हुई कि इंदौर के हीरानगर, विजयनगर एवं एमआईजी थाना क्षेत्र में गोटू महाराज की चाल से गांजा सप्लाई किया जाता है। उक्त सूचना पर थाना एमआईजी क्षेत्र में पुलिस थाना एमआईजी की टीम के साथ क्राईम ब्रांच द्वारा दबिश देकर गोटू महाराज की चाल इंदौर के पास से 1. कालू उर्फ रवि पिता रामबहादुर बौरासी (33) निवासी 646 गोटू महाराज की चाल इंदौर, 2. अक्षय पिता पूनमचन्द यादव (19) निवासी 662 गोटू महाराज की चाल इंदौर तथा एक अपचारी बालक सहित तीनों आरोपियों को कुल 20 किलो 500 ग्राम अवैध गांजेके साथ पकड़ा गया। आरोपीयो ने पूछताछ पर बताया कि यह गांजा छोटी छोटी मात्रा के पैकेट बनाकर वे नशे के आदी व्यक्तियो को बेचा करते थे। आरोपीगण ये गांजा बडवानी जिले से लाकर इंदौर में अलग-अलग स्थानो पर बेचा करते थे। इनका मुखय सरगना कालू उर्फ रवि बौरासी है जिसके विरुद्ध में पूर्व में थाना एमआईजी में 4 , तुकोगंज में 2 एवं परदेशीपुरा में 1 प्रकरण, इस प्रकार कुल 7 आपराधिक प्रकरण अलग-अलग धाराओ में पंजीबद्ध हो चुके है। पूर्व में आरोपी कालू उर्फ रवि अपने साथियो के साथ थाना परदेशीपुरा क्षेत्र में एटीएम चोरी के मामले में भी पकड़ा जा चुका है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर, इनके विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई है। क्राइम ब्रांच यह जानने का प्रयास कर रही है कि आरोपी इंदौर शहर में और किस-किस स्थान पर बड़ी मात्रा में गांजा सप्लाई किया करते थे। आरोपियो से लगातार पूछताछ जारी है, जिसमें और भी लोगो के नाम सामने की संभावना है। इन्दौर पुलिस द्वारा इस खतरनाक नशे के अवैध कारोबार के विरूद्ध आगे भी कार्यवाही जारी रखी जावेगी।
                        उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच व पुलिस थाना एमआईजी की संयुक्त टीम की सराहनीय भूमिका रही।





No comments:

Post a Comment