Monday, July 4, 2016

धोखाधडी के प्रकरण में तीन वर्षो से फरार व ईनामी आरोपी, पुलिस थाना आजाद नगर द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 04 जुलाई 2016-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में इन्दौर पुलिस द्वारा की जा रही गैर जमानती एवं फरार वांरटीयों की धरपकड़ कार्यवाहीं के अन्तर्गत पुलिस थाना आजाद नगर द्वारा आज दिनांक 04.07.16 को धोखाधड़ी के एक प्रकरण में तीन वर्षो से फरार व ईनामी आरोपी जितेन्द्र ठाकुर पिता श्री लक्ष्मीनारायणजाति (30) निवासी रामीनगर उज्जैन को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
आरोपी जितेन्द्र ठाकुर दिनांक 30.08.14 को सांवरिया ट्रेडर्स पर रेती की गाडी के पैसे लेकर के भाग गया था। जिस पर अपराध क्रमांक 443/14 धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। पुलिस द्वारा विवेचना में पाया कि आरोपी जितेन्द्र उक्त रेती का मालिक बन करके जहां पर रेती की गाडी सांवरिया ट्रेडर्स पर डलवायी थी, वहां से अपने आप को गाडी का मालिक बताकरके रेत  की गाडी का पैसा लेकर के फरार हो गया था। जिसका न कोई पता था और नही कोई उसकी पूरी जानकारी थी। आरोपी की गिरफ्तारी हेतुइन्दौर पुलिस द्वारा दो हजार रूपयें का ईनाम भी घोषित किया गया था। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम के प्रआर प्रवेश और आर विश्वास ने उक्त आरोपी की लगातार पतारसी के प्रयास करके उसको तलाश किया और उसके मिलने के संभावित ठिकानो पर देवास उज्जैन और अन्य जगह पर उसकी पतारसी किया, जिसमे आज सफलता मिलीं कि आरोपी को बायपास  से मुखबिर की सूनचना पर पकडा गया।
आरोपी जितेन्द्र ठाकुर से और भी इसी प्रकार के धोखाधडी के प्रकरणो की जानकारी मिलने की संभावना है। उक्त फरार आरोपी जितेन्द्र ठाकुर पर जिला उज्जैन के पुलिस थाना माधवनगर, चिमनगंज मंडी में भी धोखाधडी के प्रकरण दर्ज होकर के उनके वहां पर स्थायी वारंटो मे फरार है, जिसके संबंध में उज्जैन पुलिस को कार्यवाही हेतु सुचित किया गया है।

उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आजाद नगर श्री के.एल. दांगी  के नेतृत्व में प्रआर प्रवेश तथा आर. विश्वास की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment