Sunday, July 10, 2016

थाना राजेन्द्र नगर के अंधे कत्ल का पर्दाफाश

इन्दौर-दिनांक 10 जुलाई 2016- दिनांक 18.12.15 को केसर बाग ब्रिज के पास क्लाथ मार्केट के पिछले गेट के पास खाली पडी जमीन पर बबूल की झाडीयो के पास एक अज्ञात व्यक्ति उम्र करीबन 35 से 40 साल का मृत अवस्था में पडा मिला था जिसकी बाद में सतीश तंवर के नाम से पहचान की गयी थी। पीएम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ कि सिर में पत्थर आदि से चोट पहुॅचाकर मृतक की हत्या की गई है जिस पर से थाना राजेन्द्र नगर पर अप.क्र. 1211/15 धारा- 302 भादवि का पंजीबद्ध किया  गया । 
उप-पुलिस महानिरीक्षक इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर एवं अति. पुलिस अधीक्षक महोदय जोन-2 इंदौर मार्गदर्शन में एवं नगर पुलिस अधीक्षक अन्नपूर्णा के द्वारा अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने के लिये एक टीम का गठन कर अपराधियो की सरगर्मी से तलाश करते हुये हुआ कि मृतक सतीश तंवर शराब पीने के आदी था तथा वह लवीन उर्फ भूपेन्द्र तथा रवि के साथ अक्सर शराब पीता रहता था। दिनांक 09.07.16 को लवीन उर्फ भूपेन्द्र से पूछताछ करने पर उसने बताया कि दिनांक-16.12.15 को सतीश तंवर का मोबाईल 1000/-रुपये में लवीन को गिरबी रखा क्योकि सतीश के पास शराब पीने लिये पैसे नही थे। दिनांक-17.12.15 को सतीश तंवर, रवि व लवीन राजेन्द्र नगर कलाली पर मिले और वहा पर बैठकर शराब पी, फिर वहा से वह सब किन्नर सम्मेलन देखने गये। रास्ते में केसरबाग ब्रिज के पास क्लाथ मार्केट के पिछले गेट के पास रोड किनारे बैठकर फिर शराब पी वही पर गिरबी रखे मोबाईल को वापस लेने की बात को लेकर लवीन का सतीश तंवर से झगडा व मारपीट हुई तो लवीन ने अपने साथी रवि के साथ मिलकर मृतक सतीश की पत्थर से मारकर हत्या कर दी व उसकी पहचान छुपाने के लिये मृतक का चेहरा व सिर बडे पत्थर से मारकर कुचल दिया। इस प्रकार आरोपी रवि राठौर ने अपने साथी लवीन उर्फ भूपेन्द्र के साथ मिलकर सतीश तंवर की हत्या कर उसका पर्स अपने पास रख लिया व नगदी रुपये खर्च कर दिये जिससे आरोपी 1-लवीन उर्फ भूपेन्द्र पिता राजेन्द्र सावलकर मराठा (28) निवासी 126 सी साई अपार्टमेन्ट राजेन्द्र नगर इंदौर तथा 2-रवि पिता जगदीश राठौर (21) निवासी जोशी का मकान शनि मंदिर के पीछे तीन इमली इंदौर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी लवीन से मृतक का मोबाईल व आरोपी रवि से मृतक का पर्स जप्त कियागया। 
उक्त अंधे कत्ल के पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी इंचार्ज राजेन्द्र नगर आर.एस. शक्तावत, उनि के एल सोनार्थी, आर.प्रदीप, आर.स्वदीप व आर. अखिलेश की भूमिका सराहनीय रही ।


No comments:

Post a Comment