Thursday, June 2, 2016

चौदह वर्षों से फरार गैर जमानती वारंटी पुलिस थाना हीरा नगर द्वारा गिरफ्‌तार


इन्दौर-दिनांक 02 जून 2016-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में इन्दौर पुलिस द्वारा की जा रही गैर जमानती एवं फरार वांरटीयों की धरपकड़ कार्यवाहीं के अन्तर्गत पुलिस थाना हीरा नगर द्वारा आज दिनांक 02.06.16 को 14 वर्षों से फरार गैर जमानती वारंटी नितिन यादव पिता सुरेन्द्र यादव निवासी हेतपुरा थाना फूप जिला भिण्ड को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
                आरोपी नितिन यादव, पुलिस थाना हीरा नगर के मारपीट के प्रकरण तथा सन 2002 के आर्म्स एक्ट के प्रकरण में फरार था जिसका स्थाई वारंट, माननीय न्यायालय द्वारा जारी किया गया था। थाना प्रभारी हीरा नगर श्री शशिकांत चौरसिया द्वारा प्रआर. आशाराम व आर. राहुल तोमर को उक्त वारंटी की तलाश हेतु लगाया जाकर, इन्हे आरोपी के स्थाई निवास ग्राम हेतपुरा जिला भिण्ड रवाना किया गया। टीम आरोपी के गांव पहुंची तो, उसे पता चला कि इन्दौर से पुलिस किसी की तलाश में आई है तो, आरोपी नितिन पुलिस को देखते ही घर की छत पर से कूदकर खेतो की ओर भागने लगा,जिसे पुलिस टीम द्वारा बड़ी मशक्कत के बाद पकडा गया। आरोपी के विरूद्ध थाना हीरानगर एवं इन्दौर के अन्य थाना क्षेत्रो में अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी सन 2002 में मेघदूत नगर में दुश्मनी के चलते किसी पर हमला करने की नीयत से निकला ही था कि, पुलिस ने उसे मय देशी कट्‌टा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी के अन्य प्रकरणों में भी वारंट निकलने के कारण वह फरार होकर, अपने स्थाई निवास पर रह रहा था, जिसे पुलिस द्वारा पकड़ा गया।
                उक्त आरोपी को पकडने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में, थाना प्रभारी हीरा नगर श्री शशिकांत चौरसिया के नेतृत्व में प्रआर. आशाराम तथा आर. राहुल तोमर की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment