Sunday, December 27, 2015

नकली नोट कांड का फरार मुख्य आरोपी लाखो के नकली नोट के साथ गिरफ्तार



इंदौर दिनांक 27 दिसम्बर 2015 :- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री ओ.पी. त्रिपाठी एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री अजय जैन के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरानगर शशिकान्त चौरसिया एवं उनकी टीम को नकली नोट कांड के फरार मुख्य आरोपी को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है |
      थाना प्रभारी हीरानगर शशिकान्त चौरसिया एवं उनकी टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि नकली नोट कांड का फरार मुख्य आरोपी नासिर उर्फ निग्बोर खांन मोनी बाबा आश्रम नरवल के पास अपने दोस्त के पास आया है । सूचना पर थाना प्रभारी हीरानगर व उनकी टीम के द्वारा दबिस दी गई| आरोपी नासीर उर्फ निग्बोर खांन मोनी बाबा आश्रम के सामने बैग लेकर जाने के फिराक में था, जैसे ही दबिस दी तो भागने लगा थाना हीरानगर शशिकान्त चौरसिया और हमराही टीम ने घेराबन्दी कर दबोच लिया । आरोपी के कब्जे से पुलिस को हजार-हजार के कुल 119 नोट कुल 1,19,000 (एक लाख उन्नीस हजार) रुपये के नकली नोट बरामद किये गये । आरोपी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है तथा वही से नकली नोट लाकर इन्दौर शहर में अपने परिवार व महिला मित्र के साथ मिलकर नकली नोट का कारोबार करता था। आरोपी नासीर को पकडने के लिए थाना हीरानगर की पुलिस टीम को दो बार पश्चिम बंगाल व एक बार मुम्बई भेजा गया था लेकिन आरोपी शातीर होकर पुलिस की चंगुल से बच निकलता था । पूर्व में आरोपी अप.क्र. 527/15 धारा 489-,,,  भादवि में फरार था जिस पर पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री ओ.पी. त्रिपाठी द्धारा 5000 रुपये ईनाम की घोषणा की गई थी । आरोपी को गिरफ्तार किया गया आरोपी से पूछताछ जारी है । आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने की कौशिश की जा रही है कि आरोपी के सम्बंध भारत के किन किन शहरों में है । आरोपी नकली नोट कहां से लाता था एवं नकली नोट भारत वर्ष में कहां छापे जा रहे है । 
    पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री संतोष  कुमार सिंह द्धारा थाना प्रभारी हीरानगर श्री शशिकान्त चौरसिया एवं उनकी टीम के वरसिंह खडिया, सउनि दिलीप सिंह यदूवंशी, प्र.आर. लक्ष्मण वास्कले, आर. राजेन्द्र सिंह रघुवंशी, देवेन्द्र सिंह जादौन, प्रवीण सिंह, शेख गुलरेज, को पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है ।  

No comments:

Post a Comment