Sunday, December 27, 2015

क्राइम वाच इंदौर ''एक सूचना इन्दौर के लिये''

इंदौर दिनांक 27 दिसम्बर 2015 :-

क्राईम वॉच पर इस सप्ताह में 140 सूचनाऍ आई जिसमें -
मादक पदार्थ विक्रय संबंधी-   15 %
यातायात व्यवस्था संबंधी   -10 %
एटीएम पासवार्ड जानन संबंधी-  15 %
आवरा तत्वों की उपस्थिति संबंधी - 05 %
जुआ व सट्‌टा संबंधी    - 20%
रात को देर तक डीजे बनजे संबंधी,   - 05 %
            तथा अन्य सूचनायें जैसे सेक्स रैकेट,अज्ञात मोबाईल द्वारा फोन पर परेद्गाान करने संबंधी, प्रापर्टी विवाद में कार्यवाही करवाने संबंधी, अज्ञात वाहन खडे रहने संबधी, रूपये लेकर नौकरी न दिये जाने फ्रॉड संबधी, किरायेदार द्वारा मकान न खाली करने संबधी शहर की फिजा बिगाडने के लिये भ्रामक एंव भडकाउ मैसेज व फोटो फैलाने वाले तत्वों की सूचनायें,   ।                       
      वाट्‌सअप से 30 %           मोबाईल से 40%         लेंडलाईन से 30 %   
क्रांइम वॉच पर आ रही सूचनाओं का सिलसिला लगातार जारी ।

''प्रमुख सफलताऐं''
    फेसबुक पर छात्रों ने रोब जमाने के लिए नकली हथियार के साथ डाले फोटो जिसकी सूचना का्रईम वॉच पर आई जिस पर तत्काल कार्यवाही कर छात्रों की पहचान कर उन पर कार्यवाही की गई।
    क्राईम वॉच पर आयी सूचना के आधार पर वाट्‌सअप के माध्यम से कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले संदेशो पर नियंत्रण करने के लिए चार दर्जन से ज्यादा व्यक्तियों पर प्रभावी कार्यवाही की गयी।
    क्रांइम वॉच पर मादक पदार्थ से सम्बंधित सूचनाओं पर इन्दौर के विभिन्न थानों पर एक दर्जन से ज्यादा अपराध पंजीबद्ध हुये।
    व्हाटसअप पर चलाये गये आपत्तिजनक साम्प्रदायिक दुषप्रभावी संदेश भेजने वाले की जानकारी लोंगों ने क्रांइम वॉच को दी जिस पर प्रभावी कार्यवाही का असर सोशल नेटवर्क पर चलने वाले मैसेजेस पर परिलक्षित हुआ।
    सिटी बस कंडक्टर ने ज्यादा किराया वसूला तो महिला ने तत्काल क्रांइम वॉच पर लगाया फोन हमने कंडक्टर से बात कर अतिरिक्त रूपये महिला को वापस दिलाकर संतुष्ट किया।
    लावारिस बैग स्टेशन पडे होने की सूचना क्रांइम वॉच पर आई जिस पर हमने तत्काल एक्शन लेकर रेल्वे में जमा कराया ।
    महिला ने दी सूचना कि मुझे अस्पताल के नीचे मेडीकल शॉप वाला गालियॉ देकर जान से मारने की धमकी दे रहा है हमने तत्काल थाना प्रभारी को सूचित कर कराई कायमी ।
    कई लोगों ने क्राइम वॉच पर फोन पर रीगल चौराहे पर मचाने वाले हुडदंगियों की जानकारी दी गईजिन पर कार्यवाही की गई ।
    हॉस्टल में रहने वाले लडके मचाते है उत्पात क्राइम वॉच पर आई सूचना तत्काल पुलिस पहुची मौके पर लडकों को समझाइश दी गई। मकान मालिक को किया संतुष्ट ।
    अनियत्रित चल रही बस की सूचना आई क्रांइम वॉच पर हमने तत्काल बस सर्विस के हैड ऑफिस में संपर्क कर ड्रयवर का नंबर लेकर चेतावनी दी ।
    छप्पन दुकान के पीछे वाली गली में लडके-लडकियॉ करते हैं धूम्रपान क्रांइम वॉच पर आई सूचना तत्काल पहुची पुलिस मौके पर दुकान वालों को दी समझाइश एवं लडके-लडकियों को दी चेतावनी ।
    अब इंदौर में हर किसी की जुबान पर चढा क्रांइम वॉच का नंबर हर छोटी बडी सूचना पर करते हैं क्रांइम वॉच पर फोन ।

No comments:

Post a Comment