Thursday, August 27, 2015

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समयावधि में निराकरण हेतु मीटिंग का आयोजन



इंदौर दिनांक 27 अगस्त 2015- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में आज दिनांक 27 अगस्त 2015 को सुबह 11.00 बजे, पुलिस कंट्रोल रूम इन्दौर के सभागार में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समयावधि में निराकरण करने एवं इसके निराकरण की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने हेतु मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री अखलेश झा, अति. पुलिस अधीक्षक मुखयालय सुश्री अंजना तिवारी तथा  समस्त अति. पुलिस अधीक्षक कार्यालय, नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सहा. उप निरीक्षक, प्रआर. लेखक तथा आर. लेखक उपस्स्थित रहे। इस मीटिंग में भोपाल से आये सीएम हेल्पलाइन पोर्टल के मेनेजर द्वारा सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों के संबंध में आ रही समस्याओं तथा पोर्टल की कठनाईयों आदि के बारे में बताया गया। उन्होने बताया कि सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों को (एल-1, एल-2, एल-3, एल-4) स्तर के आधार पर पुलिस अधिकारीगण को पोर्टल के माध्यम से प्रेषित किया जाता हैं, जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा अपने स्तर पर उस शिकायत का निराकरण किया जाता है। इसके साथ ही प्राप्त होने वाली शिकायतों की प्रकृति, निराकृत शिकायतों तथा अलग-अलग स्तर पर विचाराधीन शिकायतों के बारे में विस्तृत रूप  से जानकारी दी गई।
                सी.एम. हेल्पलाईन मे प्राप्त शिकायतों का शीघ्र निराकरण किया जा रहा है।

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