Tuesday, June 9, 2015

कुखयात एक दर्जन अपराधियों की गिरप्तारी हेतु इंदौर पुलिस ने की 20 हजार रूपये के ईनाम की उद्‌घोषणा

इन्दौर-दिनांक 08 जून 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक (इंदौर शहर) संतोषसिंह द्वारा इंदौर जिले में अपराधिक पृष्ठभूमि वाले कुखयात एवं शातिर अपराधी जो कि अपराधों में लंबे समय से फरार चल रहे है जिनके विरूद्व पूर्व में ईनाम उद्‌घोषित किया गया था उनको गिरप्तार करने के लिये सूचना देने वाले एवं गिरप्तार करवाने वाले को दी जाने वाली ईनाम की उद्‌घोषित राशि बढ़ाकर 20 हजार रूपये की गई है । ऐसे कुखयात आरोपी जिनकी गिरप्तारी हेतु ईनाम की राशि उद्‌घोषित की गई है एवं जिनकी इंदौर पुलिस को सरगर्मी से तलाश है उनकी अपराधिक पृष्ठभूमि की संक्षिप्त जानकारी निम्नानुसार है :-

  1.    मनीष पिता नारायण वाडेकर 24 साल नि. 187 यादव मोहल्ला महॅू एवं मालवीय नगर इंदौर :-
        यह थाना पलासिया का हिस्ट्रीशीटर है । यह लूट ,चोरी के मामले में वर्ष 2009 से पुलिस अभिरक्षा से फरार है । इसके विरूद्व करीब 1 दर्जन मामले लूट व चोरी के थाना पलासिया व एम.जी. रोड़ में दर्ज है । यह थाना एम.जी. रोड़ के अपराध में वर्ष 2009 से पुलिस अभिरक्षा से फरार है ।

2.    दीनूउर्फ दिनेश पिता कल्याणसिंह ठाकुर 25 साल निवासी भागीरथपुरा इंदौर :-

        यह थाना बाणगंगा का लिस्टेड बदमाश है । इसके विरूद्व मारपीट ,हत्या ,हत्या का प्रयास ,डकैती की तैयारी जैसे करीब 16 मामले थाना बाणगंगा ,एमआयजी ,भंवरकुआं ,अन्नपूर्णा में दर्ज है । यह थाना बाणगंगा के हत्या के अपराध में वर्ष 2011 से फरार है ।

3.    अमर भांजा पिता भगवानदास अहिरवार 30 साल निवासी 541 कुलकर्णी का भट्‌टा इंदौर :-

        कुलकर्णी के भट्‌टे का रहने वाला एवं थाना परदेशीपुरा का लिस्टेड बदमाश है । इसके विरूद्व लडाई झगड़ा ,शासकीय कर्मचारी पर हमला ,अवैध वसूली ,फोन पर धमकी देकर पैसे वसूलना आदि कुल 19 अपराध थाना परदेशीपुरा ,हीरानगर ,तुकोगंज ,खजराना ,एरोड्रम एवं थाना माधव नगर जिला उज्जैन में दर्ज है । यह थाना एरोड्रम के अवैध वसूली के अपराध में वर्ष 2014 से फरार है ।

4.    संजय पिता अजबसिंह 35 साल निवासी महेश यादव नगर इंदौर :-

        महेश यादव नगर बाणगंगा का रहने वाला एवं थाना बाणगंगा का हिस्ट्रीशीटर है । इसके विरूद्व लूट ,डकैती ,चोरी ,मारपीट ,अवैध हथियार ,अवैध शराब आदि कुल 44 अपराध थाना बाणगंगा ,एरोड्रम ,भंवरकुआं,एमजी रोड ,सराफा ,मल्हारगंज ,हीरा नगर ,जूनीइंदौर ,अन्नपूर्णा एवं थाना अपराध शाखा में दर्ज है । यह थाना अपराध शाखा के अपराध में वर्ष 2014 से फरार है ।

5.    तरूण उर्फ भय्‌यू पिता विनोद जायसवाल 22 साल निवासी वक्रतुण्ड नगर खजराना इंदौर :-

        थाना खजराना का गुण्डा है । इसके विरूद्व लूट ,हत्या ,हत्या का प्रयास जैसे कुल आधा दर्जन मामले थाना खजराना एवं थाना चंदन नगर में दर्ज है । यह थाना चंदन नगर के लूट के अपराध में वर्ष 2014 से फरार है ।

6.    त्रिलोक पिता महेन्द्रसिंह ठाकुर 35 साल निवासी 241 नंदन नगर चंदन नगर इंदौर :-

        थाना चंदन नगर का लिस्टेड गुण्डा है । इसके विरूद्व थाना चंदन नगर में हत्या ,हत्या का प्रयास ,मारपीट जैसे कुल 17 मामले दर्ज है । यह थाना चंदन नगर के हत्या के अपराध में वर्ष 2014 से फरार है ।

7.    सर्फराज उर्फ फौजा पिता अब्दुल सत्तार 28 साल निवासी 122 साउथ तोड़ा इंदौर :-

        थाना रावजी बाजार का शातिर गुण्डा जिसके विरूद्व मारपीट ,हत्या ,बलवा ,हत्या का प्रयास ,अवैध वसूली जैसे कुल 11 संगीन मामले थाना रावजी बाजार ,जूनीइंदौर ,सदर बाजार में दर्ज है कुखयात बदमाश नशे में साथियों के साथ अपराध करताहै । यह थाना रावजी बाजार में वर्ष 2015 में हुये हत्या के प्रयास के मामले में फरार है ।

8.    सागिर उर्फ अद्‌दा पिता अब्दुल सत्तार 35 साल निवासी 122 साउथ तोड़ा इंदौर :-

        थाना रावजी बाजार का लिस्टेड गुण्डा एवं फौजा का बड़ा भाई व अपराध जगत में फौजा का मुखय सलाहकार है । हत्या के मामले में लंबे समय से जेल काटकर आया है । इसके विरूद्व अवैध हथियार ,हत्या ,बलवा ,हत्या का प्रयास ,अवैध वसूली जैसे कुल 21 मामले थाना रावजी बाजार ,खजराना ,कोतवाली ,पंढरीनाथ में दर्ज है । यह थाना रावजी बाजार में वर्ष 2015 में हुये हत्या के प्रयास के मामले में फरार है ।

9.    शादब उर्फ लाला पिता सफदर 27 साल निवासी 25 साउथ तोड़ा इंदौर :-

        थाना रावजी बाजार का लिस्टेड बदमाश होकर इसके विरूद्व करीब आधा दर्जन अपराध थाना रावजी बाजार में मारपीट ,हत्या का प्रयास आदि के दर्ज है । यह थाना रावजी बाजार में वर्ष 2015 में हुये हत्या के प्रयास के मामले में फरार है ।

10.    इरफान पिता इप्तखार निवासी 4/6 निहालपुरा इंदौर :-

        शाकिर चाचा की गैंग का सक्रीय सदस्य है । थाना छत्रीपुरा का लिस्टेड बदमाश है । इसके विरूद्व थाना पंढरीनाथ ,तुकोगंज,अन्नपूर्णा में हत्या ,हत्या का प्रयास ,मारपीट जैसे मामले दर्ज है यह शाकिर चाचा का केबल का काम भी देखता है । यह वर्ष 2015 में थाना अन्नपूर्णा में हुई जीतू यादव की हत्या के अपराध में फरार है ।

11.    इमरान पिता इप्तखार निवासी 4/6 निहालपुरा इंदौरः-

        यह शाकिर चाचा की गैंग में छोटा चाचा के नाम जाना जाता है । इसके विरूद्व हत्या के मामले थाना खजराना एवं अन्नपूर्णा में दर्ज है । यह वर्ष 2015 में थाना अन्नपूर्णा में हुई जीतू यादव की हत्या के अपराध में फरार है ।

12.    कैलाश उर्फ राजू पिता हरिराम जोशी 47 साल निवासी 294 मोहनपुरा जवाहर मार्ग इंदौर :-

        थाना पंढरीनाथ का लिस्टेड गुण्डा है । इसके विरूद्व थाना पंढ़रीनाथ व जूनीइंदौर में मारपीट ,बलवा ,हत्या का प्रयास एवं ,विस्फोटक अधिनियम के अंतर्गत एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है । यह थाना जूनीइंदौर में 2015 में हत्या के प्रयास के अपराध में फरार है ।











No comments:

Post a Comment