Wednesday, May 27, 2015

शातिर ठग इन्दौर क्राईम ब्रांच की गिरफ्‌त में

इन्दौर 27 मई 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य  में क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस से एक शातिर ठग को गिरफतार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
           अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री दिलीप सोनी ने बताया कि इन्दौर निवासी जुबीन पावरी को नई दिल्ली के एस के. गुप्ता नामक व्यक्ति ने सम्पर्क किया और सिंगापुर में पेन पेसिफिक होटल में जॉब दिलाये जाने के नाम पर दिल्ली एवं मुम्बई बुलाया जाकर इन्टरव्यू एवं वीसा आदि की कार्यवाही के नाम पर बैंक ऑफ बडौदा प्रीत विहार शाखा के बैंक खाते एवं नगदी रूपये लगभग 3,00,000-00 प्राप्त किये जाकर धोखाधडी किये जाने पर थाना अपराध शाखा इन्दौर मे अपराध क्रमांक 5/15 धारा 420, 467, 468 भादवि एवं 66 आय.टी.एक्ट का प्रकरण दिनाक 25 जनवरी को पंजीबद्व कर विवेचना मे लिया गया था।
            अपराध की विवेचना के दौरान उप निरीक्षक पी.एन.गोयल एवं सउनि अ अमित दीक्षित की टीम को नई दिल्ली रवाना किया गया था। टीम द्वारा एस.के. गुप्ता के गीता कालोनी नई दिल्ली निवास पर दबिश दिये जाने पर आरोपीफरार हो गया था जिसके बाद में पुनः प्रयास करने पर सकूनत से फरार होकर नई दिल्ली के अलग अलग ठिकानो पर पुलिस से छिपता फिर रहा था।
    प्रकरण में पुनः आरोपी की गिरफतारी हेतु उक्त टीम को नई दिल्ली रवाना किया गया। टीम द्वारा लगातार 8 दिनों की अथक मेहनत से एस.के.गुप्ता के लगभग सभी ठिकानो पर दबिश दी गई किन्तु शातिर आरोपी हर बार अपना ठिकाना बदल पर छिपता रहा। टीम को प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी एस.के. गुप्ता की अपने साथियों के साथ नई दिल्ली के कनॉटप्लेस ऐरिया में होने की जानकारी प्राप्त होने पर हर जगह पर तलाश की गई । इसी दौरान आरोपी एस.के. गुप्ता के हुलिये से मिलता जुलता एक व्यक्ति टीम को दिखाई दिया जिसने टीम को देखते ही भागने का प्रयास किया गया किन्तु दोनो अधिकारियों द्वारा उसे हिरासत में लिया जाकर पूछतांछ करने पर उसने स्वयं को एस.के.गुप्ता होना स्वीकार किया गया। इस प्रकार क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा नई दिल्ली के भीड भरे बाजार में से आरोपी को गिरफतार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है।
          आरोपी साकेत कुमार गुप्ता (52) निवासी 16/42 गीता कालोनी नई दिल्ली पूर्व मे थाना शकरपुर नई दिल्ली केअपराध क्रमांक 167/07 धारा 420 भादवि के प्रकरण में दिनांक 28.2.2007 को गिरफतार होकर वर्तमान मे जमानत पर है। आरोपी दिल्ली विश्ववि़द्यालय से राजनीति शास्त्र मे स्नातक होकर अपने साथियों के साथ विदेश मे नौकरी दिलाने, मॉडलिंग के नाम से लोगो से धोखाधडी करता है। आरोपी के बारे में और कई प्रकार से लोगो को ठगे जाने की शोहरत होने की जानकारी प्राप्त हुई है, जिसकी तस्दीक की जा रही है। आरोपी द्वारा इन्दौर की एक महिला के माध्यम से फरियादी को धोखाधडी का शिकार बनाया गया था जिसकी तस्दीक की जा रही है।
          इस संपूर्ण कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देद्गान में अपराध शाखा के उप निरीक्षक पी.एन.गोयल एवं सउनि अ अमित दीक्षित की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment