Wednesday, May 6, 2015

मालवा उत्सव मेला पर यातायात व्यवस्था

इन्दौर-दिनांक 06 मई 2015- दिनांक 07.05.15 से दिनांक 11.05.2015 तक लालबाग पैलेस मैदान में शाम 18:00 बजे से रात्रि 23:00 बजे तक मालवा उत्सव का मेला लगना प्रस्तावित है। यहॉ मेले मे शहर के लोगों का अधिक मात्रा मे आना-जाना रहता है इसी दौरान व्हीआईपी गणों का भी आना-जाना बना रहता है। वर्तमान मे लालबाग के पास कर्बला पुल का निर्माण कार्य एवं जयरामपुर क्रासिंग पर बांयी ओर आगे पुलिया का निर्माण कार्य चलने से यातायात मे मेला के समय आम जनता को आने-जाने मे असुविधा न हो, सुविधा के लिए यातायात का डायवर्सन आवद्गयकतानुसार मेला के समय किया जावेगा।
        मेला के समय जो यातायात महूनाका से जो लोडिंग वाहन कलेक्ट्रेट की ओरजाना चाहते है उसका डायवर्सन महूनाका से एवं नई दुनिया दरगाह टी से आरटीओ रोड़ के पीछे से माणिकबाग ब्रीज की ओर जा सकते है। तथा केद्गारबाग रोड़ से नई सब्जीमण्डी चौराहे होकर भंवरकुआ की ओर जा सकते है। यह यातायात रंजीत हनुमान रोड़, अन्नपूर्णा रोड़ एवं आरटीओ रोड़ से आ-जा सकेगा। बड़े वाहन नवलखा बस स्टेण्ड से ;बसेंद्ध भंवरकॅुआ चौराहा सब्जीमण्डी चौराहा राजेन्द्रनगर का्रसिंग, गौपुर चौराहा, फुठी कोठी चौराहा होते हुए गंगवाल बस स्टेण्ड आ-जा सकेगे।
      मेला के समय जो यातायात कलेक्टे्रट से महूनाका की ओर आना चाहता है उसका डायवर्सन पलसीकर से एवं कलेक्टे्रट तिराहे से जो लोड़िंग वाहन महूनाका कि ओर आना चाहते है वो महूनाका की ओर न आते हुए पलसीकर से माणिकबाग ब्रीज होकर आरटीओ के पीछे से आ सकते है। यह यातायात पलसीकर से गुलजारपुर चौकी, रिंगरोड़ की ओर एवं कलेक्टे्रट तिराहे से मोतीतबेला, मच्छी बाजार, पढरीनाथ से तथा ग्राम पंचायत गली से कडावघाट से छत्रीबाग की तरफ आ-जा सकेगा।
उपरोक्तानुसार निजी वाहन जो मेले मे आना चाहते है वह कलेक्टे्रट होते हुए लालबाग तथा महूनाका, नईदुनिया दरगाह टी आ-जा सकते है।
       आमजनता से अनुरोध है कि सुविधा एवं सुगम यातायात के लिए आवद्गयकतानुसार डायवर्सन होने पर उपरोक्त मार्गो का प्रयोग करे। किसी प्रकार की परेद्गाानी होने पर फोन नम्बर 0731-2349103 पर संम्पर्क करे।

No comments:

Post a Comment