Thursday, August 14, 2014

नकबजन गैंग क्राईम ब्रांच की गिरफ्‌त में लाखों रूपये कीमत के मोबाइल फोन बरामद

इन्दौर-दिनांक 14 अगस्त 2014-उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री राकेद्गा गुप्ता एंव पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री अनिल शर्मा ने क्राईम ब्रांच के अति0 पुलिस अधीक्षक श्री दिलीप सोनी को शहर में चोरी के अपराधों की रोकथाम हेतु निर्देद्गिात किया था। इस पर क्राईम ब्रांच के उप पुलिस अधीक्षक श्री सलीम खान के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि कुछ लडके मंहगें मोबाइल सस्ते भाव में बेचने के लिये घूम रहे है। टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुये घेराबंदी कर मुखबिर के बताये हुलिये के अनुसार लडकों को पकडा, जिनकी तलाशी लेते 04 नग एप्पल आई फोन, 02 नग माईक्रोमैक्स कैनवास, 01 लावा  एवं विभिन्न कम्पनीयों के कुल 10 नग मोबाइल इनके कब्जे से मिले। 
        मोबाइल के संबंध में पूछताछ की तो उन्होने बताया की ईद के दो-तीन दिन पहले बडे रोजे वाले दिन इनमें से दो लडके मोबाइल खरीदने डालर मार्केट गये थे। जिनके पास 1500 सौ रूपय थे जो मंहगा मोबाइल खरीदना चाहता था परंतु पैसा कम होने से मोबाइल नही खरीद पाया। उसी समय दोनोंने देखा की दुकान में कई मंहगे मोबाइल रखें हैं। उसी समय दोनों ने योजना बनाई की रात को दुकान का ताला तोडकर चोरी करेंगे। तब घर जाकर अपने दो अन्य साथीयों को चोरी के लिये राजी किया । एक लडके ने अपने पिता के गैरेज से ताला तोडने के लिये बडा पेचकस लेकर अपने पिता की मोटर साईकल सीडी डीलक्स एंव दूसरे लडके ने अपने पिता की मेस्ट्रो गाडी से डालर मार्केट के पीछे की दुकान का ताला तोडकर 10 नग महंगे मोबाइल चोरी कर आपस में बांटकर बेचने की फिराक में घूमते पकडे गये। जानकारी प्राप्त करते थाना एमजी रोड पर अपराध क्र0 336/14 धारा 457 380 ताहि का पंजीबद्ध पाया गया । 
       आरोपियों को टीम द्वारा एमजीरोड पुलिस की मदद से पकडकर पुछताछ की जा रही है । अन्य मामलों के खुलाद्गाा होने की संभावना है । आरोपियों के कब्जे से करीब 1.5 लाख रूपये के मोबाइल जप्त किये गये हैं । जो कार्यवाही थाना एमजीरोड द्वारा की जा रही है ।
      आरोपियों को पकडने में टीम के उनि श्रद्धा यादव, सउनि नाथूराम दुबे, सउनि (एम) अमित दीक्षित, प्रआर चंदरसिंह, आर रणवीरसिंह, जितेंद्र सेन एंव अजीत यादव  का सराहनीय योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment