Saturday, March 8, 2014

वाल्मिकी नगर में कैरम सेन्टर पर हुई हत्या के तीनों आरोपी गिरफ्तार

इन्दौर -दिनांक 08 मार्च 2014- दिनांक 27/02/14 को दिन में कैरम खेलते समय प्रदीप सूर्यवंशी निवासी महाराणा प्रताप नगर के वाल्मिकी नगर स्थित कैरम बोर्ड सेन्टर पर वाल्मिकी नगर निवासी मुन्ना उर्फ प्रकाश पिता भगवानदीन सूर्यवंशी उम्र 30 वर्ष की पिटाई कर अज्ञात आरोपियों द्वारा हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद से ही आरोपी फरार हो गये थे। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री ओ.पी. त्रिपाठी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रामजी श्रीवास्तव के द्वारा आरोपियों की शीघ्र पतारसी कर उन्हे गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी बाणगंगा योगेश सिंह तोमर को दिये गये थे। घटना के उपरांत नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा अजय जैन के मार्गदर्शन में हत्या की गुत्थी सुलझाने हेतु एक कार्य योजना तैयार की गई। 
विवेचना के प्रारंभ में आसपास के क्षैत्र में आरोपियों के डर के कारण कोई भी रहवासी पुलिस को जानकारी देने हेतु तैयार नही था, जिन्हे धीरे-धीरे विश्वास में लेकर चर्चा की गई तथा मुखबिरों को भी इस कार्य हेतु तैनात किया गया। कैरम बोर्ड सेन्टर का संचालक प्रदीप पिताहुकुमचंद सूर्यवंशी भी घटना के बाद से फरार था, जिसे तलाश करने हेतु शहर के विभिन्न स्थानों सहित अन्य जिलो में भी पुलिस पार्टी भेजकर तलाश की गई तो नही मिला, जिसे मुखबिर की सहायता से बाणेश्वर कुंड मैदान में रात्री में पकड़ कर पूछताछ की गई तो उसने अपने भाई दीपक पिता हुकुमचंद सूर्यवंशी तथा दोस्त प्रवीण पिता तेजराम सोलंकी निवासी सत्य सांई बाग इंदौर के साथ मिलकर मुन्ना सूर्यवंशी की हत्या करना स्वीकार किया। प्रदीप ने बताया कि 50 रूपयें की बोट रखकर मुन्ना के साथ कैरम खेल रहा था, कई बार हारने के बाद मुन्ना पर जब 300 रूपयें हो गये तो उसने देने से इन्कार कर दिया, इस पर प्रदीप, उसका भाई दीपक व दोस्त प्रवीण ने मिलकर मुन्ना के साथ पाईप से मारपीट की, मारपीट के उपरांत तीनों आरोपी मुन्ना को उसके घर के सामने पटक कर आ गये जहॉ उसकी मृत्यु हो गई। हत्या के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मारपीट में उपयोग किये गये पाईप जप्त कर लिये गये है।
हत्या के प्रकरण का खुलासा करने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी योगेश सिंह तोमर के अतिरिक्त उनि. राजललन मिश्रा, सउनि के.के. मिश्रा, आरक्षक घनश्याम,राममिलन, सिकन्दर, उदयभान तथा अमित की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment