Friday, October 7, 2011

आटोरिक्षा यूनियन के पदाधिकारी, आटोरिक्षा चालकों, की मीटिंग यातायात परिसर में सम्पन्न

इन्दौर -दिनांक ०७ अक्टूबर २०११- आज मध्यान्ह समय यातायात परिसर में इंदौर शहर में संचालित आटोरिक्षा चालकों के यूनियन के पदाधिकारी, आटोरिक्षा चालकों, की मीटिंग सम्पन्न हुई । इस मीटिंग के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए डीएसपी यातायात श्री प्रदीपसिंह चौहान ने बताया कि इंदौर शहर के आटोरिक्षा  वाहनों के चालकों व्दारा यात्रियों के साथ अच्छा व्यवहार करने,मीटर से सवारी लाने ले जाने,वाहन चलाते समय  नेम प्लेट एवं वर्दी धारण करने, आटोरिक्षा वाहनों के सभी वैध दस्तावेज की ओरिजनल प्रति चेकिंग के समय प्रस्तुत करने तथा विषेष रूप से रेल्वे स्टेषन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा सम्बन्धी बिन्दुओ ंपर विस्तृत चर्चा की गयी ।
        इस मीटिंग में इंदौर आटोरिक्षा पंचायत के संगठन मंत्री श्री विजय वर्मा,उपाध्यक्ष श्री जगत सिंह इंदौर शहर आटोरिक्षा यूनियन के अध्यक्ष हाजी शेर अली एवं एसोसियन पदाधिकारियों के साथ ही साथ रेल्वे स्टेषन से चलने वाले सभी आटोरिक्षा चालक सहित थाना प्रभारी यातायात पूर्वीक्षेत्र श्री हरिसिंह रधुवंषी, टी.आय. ट्रेफिक श्री अरविन्द तिवारी उपस्थित रहे ।
        मीटिंग में उपस्थित सभी यूनियन के पदाधिकारियों एवं आटोरिक्षा चालकों को हिदायत दी गयी । यातायात विभाग १०-१०-२०११ से विषेष रूप से रेल्वे स्टेषन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा को ध्यान में रखते हुए तथा रेल्वे स्टेषन की सामान्य व्यवस्था को ध्यान में रखकर विषेष अभियान चलाकर नियमों का उल्लंधन करने वाले आटोरिक्षा वाहनों पर लगातार कार्यवाही जारी की जावेगी । किसी भी आटोरिक्षा को मौके पर न छोड़ा जाकर उनके वाहन जप्त कर यातायात विभाग लाया जावेगा तथा उनके चालान न्यायालय निराकरण होने तक यातायात अभिरक्षा में रखा जावेगा । इस अभियान में बिना मीटर से सवारी ले जाने वाले आटोरिक्षा वाहनों पर,बिना प्री-पेड सिस्टम के यात्रियों को ले जाने वाले आटोरिक्षा वाहनों पर ,रेल्वे स्टेषन के आस-पास अव्यवस्थित खड़ी आटोरिक्षा वाहनों पर लगातार कार्यवाही की जावेगी ।
        मीटिंग में उपस्स्थित सभी पदाधिकारियों एवं आटोरिक्षा चालकों को समझाईष दी गयी कि यदि उनको कोई भी समस्या है,जिसका निराकरण यातायात से जुड़े किसी भी विभाग से कराने में समस्या हो रही है,एैसी समस्या को लिखित रूप से यातायात विभाग को दे,ताकि उनकी समस्या का निराकरण वैधानिक रूप से किया जा सके । लेकिन हर हाल में रेल्वे स्टेषन की यातायात व्यवस्था एवं आटोरिक्षा वाहनों से होने वाली समस्या एवं आम नागरिकों की षिकायत का निराकरण यातायात विभाग सख्ती से करेगा, जिसमें आप सभी के (आटोरिक्षा चालकों एवं यूनियन पदाधिकारियों का) सहयोग की आवष्यकता है ।

No comments:

Post a Comment