Wednesday, April 27, 2011

इन्दौर पुलिस द्वारा समस्त थाना क्षैत्रो में वाहन चेकिंग अभियान में यातायात विभाग द्वारा बनाये जा रहे यलो कार्ड से आमजन को सुविधा


 
इन्दौर- दिनांक २७ अप्रेल २०११- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने यातायात विभाग में बनाये जा रहे निजी व व्यवसायिक वाहनों के कार्डो की महत्ता को बताते हुए बताया कि एम टी एच कम्पाउण्ड, यातायात थाना पूर्व में बनाये जा रहे वाहनों के कार्ड का समय जन सुविधा के लिए प्रात: १० बजे से शाम ७ बजे तक एवं रविवार प्रात: १० से २ बजे तक कर दिया गया है एवं दिनांक ३०.०४.११ से यातायात थाना पश्चिम महू नाके पर भी यह सुविधा आमजन को प्राप्त होगी।
             श्री सिंह ने कार्ड की महत्ता को बताते हुए कहा कि परिवहन विभाग द्वारा बनाये जा रहे समस्त कागजातो की जानकारी इस कार्ड मे उपलब्ध होती है एवं इन्दौर पुलिस द्वारा समस्त थाना क्षैत्रो में नियमित रुप से सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, यातायात विभाग द्वारा बनाये जा रहे कार्ड द्वारा वाहन चेकिंग में वाहन चालक व पुलिस को सुविधा होती है। यातयात विभाग में बनाये जा कार्ड में रजिस्ट्रेशन, बीमा, परमिट, फिटनेस, लायसेंस आदि समस्त जानकारी होने से वाहन चालक को अन्य किसी कागज को रखने की आवश्यकता नही होती एवं यह इन्दौर जिले में मान्य है।
             जो वाहन चालक अपने कागजात वाहन मे रखते है वाहन चोरी होने की दशा में ओरिजनल कागजात भी गुम हो जाते है। जिन वाहनो के चालक एक से अधिक है वह भी कार्ड की अतिरिक्त कापी बनवाकर उन्हे दे सकते है जिससे आपके ओरिजनल कागजात खराब व गुम होने से बच सकते है। विभाग द्वारा निजी वाहनों के कार्ड की कीमत १२ रु व व्यवसायिक वाहनो के कार्ड की कीमत २५ रु है। कार्ड में चालक का मोबाईल नं., ब्लड ग्रुप, पता, वाहन मालिक व चालक का फोटो होने से दुर्घटना आदि की स्थिति में त्वरित सहायता मे आसानी होती है।

No comments:

Post a Comment