Sunday, December 19, 2010

सरवटे बस स्टैण्ड पर हुई लूट की घटना में पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये कुछ ही घंटो में आरोपी को पकडा गया

इन्दौर - दिनांक १९ दिसम्बर २०१०-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने बताया कि थाना छोटी ग्वालटोली क्षेत्रांतर्गत आज दिनांक १९ दिसम्बर २०१० को सुबह ११.३० बजे फरियादी वीरसिंह पिता हरीराम राजपूत निवासी ललितपुर ने रिपोर्ट किया का वह करीब ०८.३० बजे सरवटे बस स्टैण्ड पर पिथमपुर जाने के लिये आया था। पेषाब लगने पर दिवार के किनारे खडा होकर पेषाब करने लगा इतने में एक लडका आया और बोला कि तुम यहॉ पेषाब क्यो कर रहे हो तथा अपने साथ चौकी पर चलने को कहा। उस लडके के कहने पर हरीराम उसके स्कूटर पर बैठ गया, वह लडका हरीराम को विजयनगर ले गया तथा वहॉ पर स्कूटर रोककर उस लडके ने हरीराम को उतारा और फरियादी हरीराम के पास से एक मोबाईल फोन, २०० रूपये नगदी तथा वोटर आईडी छिन लिया।
        फरियादी की रिपोर्ट पर थाना छोटी ग्वालटोली पर अज्ञात लडके के विरूद्व अपराध धारा ३९२ भादवि का प्रकरण पंजीबद्व कर थाना प्रभारी छोटी ग्वालटोली डी.के.जैन व उनकी टीम के सहायक उपनिरीक्षक प्रदीप राय, आर. रमेषदास तथा रामखिलाडी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये हरीराम को लेकर घटना स्थल पर पहुॅचकर पूछताछ की गई तथा आसपास तलाष की गई तो वहॉ एक स्कूटर क्रं. एमपी-०९/बी/५४१८ खडा दिखायी दिया। पुलिस छोटी ग्वालटोली द्वारा स्कूटर मालिक को ढूढा गया तथा उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने अपना यह स्कूटर कुछ समय के लिये बबलू उर्फ देवेन्द्र शर्मा को दिया था। पुलिस के कहने पर स्कूटर मालिक ने बबलू उर्फ देवेन्द्र को फोन कर बुलाया तो फरियादी हरीराम उसे देखते ही पहचान गया।
        पुलिस छोटी ग्वालटोली द्वारा बबलू उर्फ देवेन्द्र पिता भैरूलाल शर्मा (२१) निवासी नंदानगर गली नं. १० इंदौर को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसके द्वारा घटना करना स्वीकार किया । पुलिस द्वारा आरोपी बबलू उर्फ देवेन्द्र को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फरियादी से लूटा गया एक मोबाईल फोन, २०० रूपये नगदी तथा वोटर आईडी बरामद कर लिये गये है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है इससे अभी और भी वारदात का खुलासा होने की प्रबल संभावना है। पुलिस द्वारा प्रकरण में विवेचना करते हुये कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment