Tuesday, January 5, 2010

सड़क सुरक्षा सप्ताह-२०१०

इंदौर पुलिस व्दारा दिनांक १ जनवरी-२०१० से ७-जनवरी-२०१० मनाये जाने वाले सड़क सप्ताह के पॉचवे दिवस यातायात परिसर में आयषर मोटर्स,क्षेत्रिय परिवहन विभाग,तथा यातायात विभाग की संयुक्त टीम व्दारा प्रषिक्षण केम्प आयोजित किया गया । इस प्रषिक्षण केम्प में आयषर मोटर्स के कस्टमर सर्विस के प्रषान्त एवं उनके सहयोगियों व्दारा प्रषिक्षण दिया गया । इस प्रषिक्षण षिविर में ५१ की संख्या में टाटा मैजिक एवं सिटीवेन वाहन उपस्थित थे । सभी चालकों को सेफ ड्रायविंग कोर्स की जानकारी फिल्म प्रोजेक्टर के माध्यम दी गयी । इसके साथ ही साथ ही वाहन चलाते समय रखनी वाली सावधानी,वाहन के मेन्टनेंस के सम्बन्धी सभी प्राथमिक जानकारी,तथा रोड साईन के सम्बन्ध में जानकारी दी,यातायात विभाग तथा क्षेत्रिय परिवहन विभाग के अधिकारियों व्दारा यातायात नियमों की जानकारी तथा वाहन के रख-रखाव सम्बन्धी मो.व्ही.एक्ट के अन्तर्गत प्रावधानों के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी । इस प्रषिक्षण षिविर में आर.टी.ओ.श्री डी.के.जैन,थाना प्रभारी एच.के.कन्हौआ,एवं परिवहन विभाग के सहयोगी दल उपस्थित रहा ।
महू नाका तथा भॅवरकुॅआ पर वाहनों का परिक्षण केम्प का आयोजन किया गया जिसमें वाहनों की नम्बर प्लेट तथा हेड लाईट की चकाचौंध कम करने हेतु हेड लाईट पर काली पट्टी लगाये जाने की कार्यवाही की गयी महू नाके पर सउनि.एस.एस.ओसाल व्दारा ९७ वाहनों पर तथा भॅवरकुॅआ चौराहे पर सउनि केषकर व्दारा ७० वाहनों पर यह कार्यवाही की गयी ।
रीगल चौक पर सउनि. अनसिंह भाबर तथा जी.पी.पाण्डे व्दारा वाहन चालकों को यातायात से सम्बधित साहित्य वितरण,तथा नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने के सम्बन्ध में समझाईष दी गयी इसी प्रकार की कार्यवाही विजय नगर चौराहे पर सउनि.अनिल तिवारी व्दारा की गयी ।
जाल सभा गृह में यातायात एज्युकेषन विंग व्दारा प्रदर्षनी के माध्यम से यातायात षिक्षा के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी ।

2 comments:

  1. हिंदी चिट्ठाकारी की सरस और रहस्यमई दुनिया में आपके इस सुन्दर चिट्ठे का स्वागत है . चिट्ठे की सार्थकता को बनाये रखें . अगर समुदायिक चिट्ठाकारी में रूचि हो तो यहाँ पधारें http://www.janokti.blogspot.com . और पसंद आये तो हमारे समुदायिक चिट्ठे से जुड़ने के लिए मेल करें janokti@gmail.com

    ReplyDelete