Saturday, October 3, 2020

· आवेदिका के काॅलेज में पढने वाला कर रहा था आवेदिका को परेशान।

·        आवेदिका को इंस्टाग्राम आईडी पर अश्लील मैसेज  कर उसका पीछा कर परेशान करने वाला, आरोपी व्ही केयर फाॅर यू (क्राईम ब्रांच) की गिरफ्त में।

 ·        आरोपी नई - नई इंस्टाग्राम आईडी से आवेदिका को कर रहा था अश्लील मैसेज।

            

इन्दौर दिनांक 02 अक्टूबर 2020 -  इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु उप पुलिस महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री सूरज वर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री गुरूप्रसाद पारासर द्वारा महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।

           फरियादिया संजना (परिवर्तित नाम) निवासी इंदौर द्वारा लिखित शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था जिसमें फरियादिया ने आरोप लेख किया था कि मैं वर्तमान में बीबीए तृतीय वर्ष की पढाई कर रही हूॅ। 30 अप्रेल 2020 को किसी ने हमारे काॅलेज के इंस्टाग्राम पेज पर मुझे टेग करके एक स्टोरी पोस्ट डाला गया था। उसके बाद उसी आईडी से मेरे पास 17 मई 2020 को मैसेज आया,  उसने मेरे कजिन भाई का नाम लेकर बोला कि तुम काॅलेज की पार्किंग में उसके साथ पकडाई हो। उसके बाद तीन नई इंस्टाग्राम आईडी से उसने मुझे मेरे फोटो एडिट कर भेजे गए।  30 अप्रेल से लगातार मुझे नई-नई इंस्टाग्राम आईडी से मेरे पास अश्लील मैसेज रहे है। नील राठौर मेरे काॅलेज में पढता है एवं मेरा पीछा करता है एवं मुझसे इंस्टाग्राम पर रेप्लाई करने की बात करता है। नील राठौर नई-नई आईडी बनाकर मुझे परेशान कर रहा है मेरी फोटो एडिट कर रहा है।

        

        उपरोक्त प्राप्त शिकायत आवेदन पत्र को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए व्ही केयर फाॅर यू की टीम द्वारा प्रारंभिक जांच के दौरान यह पाया कि ‘‘ नील राठौर पिता गोपाल राठौर निवासी 1108  ड्रीम्स नियर देवास नाका निपानिया इंदौर मो.नं. 8770625303 ‘‘ द्वारा आवेदिका की आईडी पर नई नई आईडी से आवेदिका को फोटो एडिट कर भेजे गए तथा आवेदिका का पीछा कर रहा है।

 

         उपरोक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फाॅर यू की टीम ने द्वारा घेराबंदी कर  अनावेदक ‘‘ नील राठौर पिता गोपाल राठौर निवासी 1108  ड्रीम्स नियर देवास नाका निपानिया इंदौर को पकड़ कर थाना तुकोगंज पर अपराध क्रं. 399/20 धारा 354(क्) का कायम कराया गया जो अग्रिम विवेचना में है।

        

           अनावेदक नील राठौर द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मैं प्रेस्टिज काॅलेज में बीबीए तृतीय सेमेस्टर की पढाई कर रहा हूॅ मैं इंदौर में लगभग 2 साल से रह रहा हूॅ। मेरी इंस्टाग्राम आईडी  जो मैं स्वयं चलाता हूॅ। मेरी इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड मैने अपने दोस्तो को भी दे रखा था। पुलिस द्वारा इसकी जानकारी ली जा रही है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।



No comments:

Post a Comment