Wednesday, October 21, 2020

• रिटायर आर्मी अधिकारी के घर हुई चोरी का हुआ पर्दाफाश, हीरानगर पुलिस ने 48 घंटे के अंदर खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार ।


नौकर ही निकला चोर। 

आरोपी से चोरी के 10 लाख रुपए जप्त।

आरोपी ने आर्थिक तंगी के चलते दिया घटना को अंजाम।

इंदौर - दिनांक 21 अक्टूबर 2020-  शहर में चोरी/नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में की जा रही कार्रवाई के तहत थाना हीरा नगर पुलिस द्वारा सुखलिया में रहने वाले एयरफोर्स के रिटायर टेक्नीशियन के घर पर दिनांक 18 अक्टूबर 2020 के प्रातः हुई 10.50 लाख रुपए नकदी चोरी की घटना का 48 घंटे के अंदर ही खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है।    

पुलिस थाना हीरा नगर क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 18 अक्टूबर 2020 के सुबह लगभग 5:00 बजे रिटायर्ड आर्मी अधिकारी धर्मेंद्र सिंह चौहान निवासी सुखलिया, रोज की तरह अपने घर का ताला लगाकर सैर करने निकले थे तथा जब लगभग 8:00 बजे घर वापस आए तो देखा कि घर के अंदर सूटकेस के अंदर रखें 10.50 लाख रुपए किसी अज्ञात चोर ने चुरा लिए थे। घटना की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। घटना की स्थिति परिस्थिति को देखकर पुलिस को प्रारंभ से ही यह संदेह था कि किसी करीबी व्यक्ति का घटना में हाथ है। इसी आधार पर पीड़ित के घर पर काम करने वाले नारायण पिता रघुनाथ पटेल उम्र 52 साल निवासी छैगांव माखन जिला खंडवा हाल सुखलिया इंदौर को थाना लाकर गहन पूछताछ की गई जिसने आर्थिक तंगी के चलते उक्त घटना घटित करना स्वीकार किया। उक्त आरोपी से 10 लाख रुपए जप्त कर लिए हैं। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसे न्यायालय पेश किया जा रहा है। 

      उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना हीरा नगर के उप निरी जगदीश मालवीय, आर. महेंद्र सिंह, आर. सुनील बाजपेई,आर. विनोद पटेल आर. इमरत यादव,आर. विशाल यादव का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा।





No comments:

Post a Comment