Thursday, September 10, 2020

अंतरर्राज्जीय नकबजन क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।


आरोपी से इंदौर की 04 नकबजनी की वारदातों का हुआ खुलासा।

आरोपी से लगभग 10 लाख रूपये कीमत के सोने चांदी के जेवरात बरामद।

आरोपी कई राज्यों में देता रहा चोरी नकबजनी की वारदातों को अंजाम।

गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, में लगभग 50 प्रकरण आरोपी के विरूद्ध हैं पंजीबद्ध।

इंदौर में ही 29 अपराध आरोपी के विरूद्ध हैं दर्ज, इंदौर के 11 मामलों में जारी किये गये थे स्थाई वारण्ट।

पूर्व में अकोला महाराष्ट्र में कई बार जा चुका है जेल।

 

इंदौर- दिनांक 10 सितंबर 2020-  क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से कुख्यात नकबजन किशोर पिता अंतर सिंह राठौर उम्र 45 साल नि. 393 भवानी नगर बाणगंगा इंदौर के बारे में सूचना मिली थी कि वह बाणगंगा थाना क्षेत्र में घूम रहा है जिसके पास चोरी की कई वारदातों का मश्रूका है। खबर विश्वसनीय होने से क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना बाणगंगा पुलिस के साथ संयुक्त्त कार्यवाही करते हुये आरोपी किशोर पिता अंतर सिंह राठौर को पकड़ा जिसने पूछताछ में कई घटनाओं का खुलासा किया।

         आरोपी ने पिछले लगभग 20 वर्षों से चोरी व नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना बताया। आरोपी ने पूछताछ में इंदौर शहर के कई थाना क्षेत्रों में चोरी व नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है जिनमें थाना जूनी इंदौर की क्षेत्र में 01 घटना, थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में 02 घटना, थाना हीरा नगर क्षेत्र में 01 घटना, तेजाजी नगर क्षेत्र में 01 घटना कारित करना कबूल की है जिसमें आरोपी से लगभग 125 ग्राम सोना व लगभग 350 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं

       आरोपी किशोर पिता अंतर सिंह के कई साथीदारानों के नाम भी प्रकाश में आये है जिनसे जेल में बंदी होने के दौरान दोस्ती हुई थी एवं बाहर निकलकर चोरी, नकबजनी की अपराधों में वह सब शामिल रहे है। आरोपी से अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है आरोपी द्वारा पिछले कुछ वर्षों से की गई चोरी व नकबजनी की घटनाओं के खुलासा होने की संभावना है।

      आरोपी किशोर इंदौर शहर के अलावा मध्यप्रदेश के बाहर अन्य राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान आदि राज्यों में भी नकबजनी करता रहा है। चोरी के अपराधों में आरोपी महाराष्ट्र के अकोला शहर के कई थानों में बंद हो चुका है। गुजरात राज्य के गोधरा शहर के थानों में भी आरोपी पर अपराध पंजीबद्व हैं। महाराष्ट्र व गुजरात में आरोपी चोरी व नकबजनी के अलावा लूट, डकैती, अवैध हथियार आदि के अपराधों में भी जेल जा चुका है। आरोपी पर इंदौर म.प्र. के ही विभिन्न थानों में 29 से अधिक अपराध पंजीबद्ध हैं। आरोपी पर गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश राज्य में लगभग 50 अपराध पंजीबद्व है। आरोपी कुख्यात अपराधी है जो नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देता है। आरोपी ने उसके म.प्र. व अन्य राज्यों के कुल लगभग 30 स्थाई वारंट जारी होना स्वीकार किये हैं जिनमें से 06 स्थाई वारंट थाना नानाखेड़ा जिला उज्जैन, 02 स्थाई वारंट थाना नीलगंगा जिला उज्जैन, 01 स्थाई वारंट थाना चिमनगंज जिला उज्जैन, 01 स्थाई वारंट थाना बाणगंगा जिला इंदौर के होना पाया गया है। अन्य राज्यों से आरोपी के विरूद्ध जारी स्थाई वारण्टों के संबंध में जानकारी ज्ञात की जा रही है।




No comments:

Post a Comment