Friday, September 11, 2020

★ षणयंत्रपूर्वक विवाहित युवती को फंसा, अश्लील ऑडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लेकमेल करने वाला धराया।


★ निजी फोन कॉल के ऑडियो वायरल करने का बोलकर युवती को डराया, पति को बताकर विवाह विच्छेद कराने की धमकी देकर होटल में बुलाया, बनाये शारीरिक संबंध।


★ अंतरंगीन पलों का भी छुपकर बनाया वीडियो, वीडियो वायरल करने के नाम पर मांगे लाखों रूपये।


★ पीड़िता की सहेली भी निकली षणयंत्र में शामिल, अपने करीबी मित्र के दोस्त के संग मिलकर बनाई योजना, दोस्त ने किया कुकर्म।


★ एससी एसटी एक्ट तथा भादवि की धाराओं के तहत की गई कार्यवाही, आरोपी आरिफ व इमरान गिरफ्तार।


इंदौर- दिनांक 11 सितंबर 2020- फरियादिया द्वारा वी केयर फार यू क्राईम ब्रांच इंदौर में लिखित शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था जिसमें फरियादिया ने आरोप लेख किया था कि लगभग एक वर्ष पूर्व किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था जिसने तत्समय खुद का नाम अमन बताया था। फोन पर अनजान व्यक्ति होने से आवेदिका ने गलत नम्बर कहकर, फोन रख दिया था किंतु उस कॉलर के पास नम्बर होने से आवेदिका को बार-बार फोन किया जिनकी परस्पर फोन कॉल की बातचीत में जान पहचान हो गई थी। कुछ दिनों तक बात होने पर आरोपी ने सारी फोन कॉल की उनके मध्य परस्पर होने वाली बातें रिकार्ड कर लीं।


जब आवेदिका ने उस अमन नामक व्यक्ति से बातचीत बंद करने को कहा तो उसने धमकी दी कि अगर बात नही करोगी तो अब तक सारी कॉल की रिकॉर्डिंग उसके पास है जिसे वह वायरल कर बदनाम कर देगा। साथ ही युवती शादी शुदा है तो उसके पति को चरित्र के बारे में अश्लील बातें बोलकर विवाह विच्छेद करा देगा।

लोक लज्जा के भय से डरकर वह आरोपी से लगातार बातें करती रही और आरोपी बहुत अश्लील तथा नंगी नंगी बातें कर सब रिकार्ड करता चला गया किंतु बात करने का मना करने पर वह युवती को जिंदगी बरबाद करने की धमकी देता रहा। 

आरोपी ने फिर लगभग 7-8 माह पूर्व युवती को ब्लेकमेल करते हुए सरवटे बस स्टेण्ड पर मिलने बुलाया और वहीं किसी होटल मे ले जाकर, नशीला पेय पदार्थ पिलाकर बेहोशी की हालत में जबरदस्ती बिना युवती की सहमति के शारीरिक संबंध बनाये। इसके बाद युवती के पर्स में से 2000/- रूपये नगदी निकालकर डराया कि अब तो फंस गई है और एक लाख रू का इंतजाम कर के लादे, नहीं तो वह तीनों मिलकर युवती को बर्बाद कर देगें।


 तीनों कौन? यह युवती द्वारा पूछने पर आरोपी ने कहा कि घर पहुंचोगी जब तो सब पता चल जायेगा। घर पहुंचने पर आवेदिका  युवती के पड़ोस में किराये के मकान में रहने वाली शीतल जैन ने उसको बताया कि जिससे होटल में वह मिली है उसने उसका अंतरंगीन पलों का वीडियो बना लिया है अतः एक लाख रू दे दे अन्यथा वीडियो वायरल हो जायेगा।


आवेदिका ने जब शीतल जैन से पूछा कि वह उस व्यक्ति को कैसे जानती है तब खुलासा हुआ कि शीतल का मित्र है जिसका नाम इमरान टिगाला है और जिससे आवेदिका होटल में मिलकर आ रही है वह आरोपी आरिफ खान, इमरान का दोस्त है। शीतल जैन ने बताया कि उसने आवेदिका का नंबर उसके बॉयफ्रेण्ड इमरान को दिया था और इमरान ने उसके दोस्त आरिफ खान को नंबर दिया था।


युवती स्वयं को असहाय, मजबूर तथा छला हुआ समझकर हिम्म्त जुटाकर पुलिस में शिकायत करने आई जिसकी शिकायत की जांच वी केयर फॉर यू क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा की गई। प्रारंभिक जांच में यह स्पष्ट हो गया था कि अनावेदक 1.मो0 इमरान टिगाला पिता मो0 हनीफ टिगाला निवासी म.नं. 93 आजाद नगर इंदौर  2. आरिफ खान पिता अफीस खान निवासी म.नं. 731 न्यू आजाद नगर इंदौर व 3. शीतल जैन द्वारा, प्रकरण की आवेदिका को पैसों की लालच में ब्लेकमेल करने की नियत से योजनाबद्ध तरीके से अपने जाल में फंसाया गया तथा आरोपी आरिफ ने जबरदस्ती संबंध बनाकर उसका वीडियो बनाया कर युवती को ब्लेकमेल किया जिसमें दोनों सह आरोपियों ने आशयपूर्वक उसकी मदद की।


तीनों आरोपियों के विरूद्ध थाना विजय नगर पुलिस में अपराध क्रमांक 744/20 धारा 54(क) (घ), 384, 376, 34 भादवि एवं अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम की धारा 3(2)(V)के तहत दर्ज किया गया सिमें व्ही केयर फॉर यू की टीम द्वारा पतासाजी कर आरोपी 1. मो0 इमरान टिगाला पिता मो. हनीफ टिगाला निवासी म.नं. 93 आजाद नगर इंदौर  2. आरिफ खान पिता अफीस खान निवासी म.नं. 731 न्यू आजाद नगर इंदौर को पकड़ कर थाना विजय नगर पुलिस के सुपुर्द किया तथा आरोपिया शीतल की तलाश की जा रही है।

     

            आरोपी इमरान वर्तमान में मेकेनिक का काम छोटी ग्वालटोली में करता है। अनावेदक 5वीं तक पढा है। इमरान की शादी 6 वर्ष पूर्व हो चुकी है। आरोपी आरिफ खान वर्तमान में वेल्डिंग का काम करता है 7वी तक पढा है।





No comments:

Post a Comment