Friday, September 11, 2020

★ नकबजनी करने वाले अंतरर्राज्जीय बदमाश का 01 दिवस का पुलिस रिमाण्ड हुआ स्वीकृत।

 

★ स्थाई वारण्ट तामील कराने के लिये उज्जैन पुलिस भी आई इंदौर।


★ आरोपी से अब तक इंदौर की 05 अनसुलझी लंबित नकबजनी की वारदातों का हो चुका है खुलासा।


★ गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, सहित म0प्र0 में लगभग 80 मामले हैं आरोपी के विरूद्ध हैं दर्ज।


★ इंदौर एवं उज्जैन के 10 मामलों में जारी किये गये थे स्थाई वारण्ट।


ज्ञातव्य है कि विगत दिनों में क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम ने शातिर एवं कुख्यात नकबजन किशोर पिता अंतर सिंह राठौर उम्र 45 साल नि. 393 भवानी नगर बाणगंगा इंदौर को पकड़ा था जिसको अग्रिम कार्यवाही हेतु जूनी इंदौर पुलिस के सुपुर्द किया था अतः आरोपी का माननीय न्यायालय से 01 दिवस का पुलिस रिमाण्ड जूनी इंदौर पुलिस द्वारा लिया गया है।


 आरोपी से अब तक इंदौर शहर की कुल 05 नकबजनी की वारदातों का खुलासा हो चुका है।

आरोपी के विरूद्ध इंदौर तथा उज्जैन शहर से 10 स्थाई वारण्ट अलग अलग मामलों में जारी हुये है जिनमें वह वांछित था तथा कुछ वारण्ट कई वर्षों से लंबित है। इसके अलावा म0प्र0 के बाहर महाराष्ट्र राजस्थान व गुजरात में भी आरोपी के विरूद्ध लगभग 20 स्थाई वारण्ट जारी हुये हैं जिनमें वह वांछित था। इस प्रकार पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी के विरूद्ध लगभग 80 अपराध पूर्व से पंजीबद्ध है जिनमें करीबन 30 मामलों में अरोपी के विरूद्ध स्थाई वारण्टी जारी हुये हैं। क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा कुख्यात नकबजन को गिरफ्तार करने के बाद अन्य राज्यों को भी वारण्ट तामीली हेतु सूचित किया गया है एवं उज्जैन की पुलिस आज इंदौर आरोपी के वारण्टों की तामीली हेतु आई है। आरोपी ने पिछले लगभग 20 वर्षों से चोरी व नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया, आरोपी ने पूछताछ में इंदौर शहर के कई थाना क्षेत्रों में चोरी व नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना कबूला है। आरोपी से लगभग 125 ग्राम सोना व लगभग 350 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं।



       आरोपी किशोर पिता अंतर सिंह पूर्व में कई बार जेल में बंदी रहा है अतः जेल में निरूद्ध होने के दौरान अन्य बंदियों से दोस्ती हुई तथा उनके संग मिलकर चोरी, नकबजनी की अपराधों में शामिल रहा। आरोपी किशोर इंदौर शहर के अलावा मध्यप्रदेश के बाहर अन्य राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान आदि राज्यों में भी नकबजनी करता रहा है। चोरी के अपराधों में आरोपी महाराष्ट्र के अकोला व। गुजरात राज्य के गोधरा शहर के थानों में भी निरूद्ध हो चुका महाराष्ट्र व गुजरात में आरोपी चोरी व नकबजनी के अलावा लूट, डकैती, अवैध हथियार आदि के अपराधों में भी जेल जा चुका है।






No comments:

Post a Comment