Saturday, July 25, 2020

महिलाओं की समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुए, इंदौर पुलिस बनी महिलाओं की सखी




इंदौर - दिनांक 25 जुलाई 2020- महिला संबंधी अपराधों/शिकायतों एवं समस्याओं के निराकण हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देशन में इंदौर पुलिस प्राथमिकता के साथ कार्य कर रही है, जिसके लिये उर्जा डेस्क संचालन सहित विभिन्न कार्यवाही नियमित तौर पर की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्री सूरज वर्मा के मार्गदर्शन में महिलाओं की समस्याओं के प्रति विशेष संवेदनशीलता का परिचय देते हुए इंदौर पुलिस द्वारा आज दिनांक 25.07.2020 को डीआरपी लाईन इंदौर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कोविड-19 की इस वैश्विक महामारी के दौरान महिलाओं को आने वाली समस्याओं को समझते हुए गरीब जरूरतमंद महिलाओं व बच्चों के लिए एक अशासकीय संस्था संगिनी सहेली के सौजन्य से सैनिटरी पैड्स के वितरण का कार्यक्रम रखा गया।

                  इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्रीमती मनीषा पाठक सोनी की उपस्थिति में, सूबेदार उज्मा खान, संगिनी सहेली संस्था के सदस्यगण सहित विभिन्न थानों में कार्यरत् उर्जा डेस्क से जुड़ी शक्ति समिति की सदस्यगण प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित रही, जिन्होनें यह सेनेटरी पैड प्राप्त किये, जिन्हे वे संबंधित थाना क्षेत्र में जरूरतमंद महिलाओं व बच्चियों तक पहुंचाएंगी।
            अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने कहा कि इस वैश्विक महामारी के समय महिलाओं की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गयी है, क्योकि इस समय उन्हे अपने परिवार की सुरक्षा का और ज्यादा ध्यान रखना है और घर के सदस्यों की जिम्मेदारियों के साथ बच्चों की पढ़ाई के लिये भी अधिक समय देना पड़ रहा है, ऐसे में खुद की व्यक्तिगत समस्याओं पर ध्यान नहीं दे पाती है। इंदौर पुलिस द्वारा इन्हीं समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुए, इन महिलाओं की सखी के रूप में सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर कार्य कर रही है।








No comments:

Post a Comment