Monday, May 4, 2020

एफ.आर.वी. चालक की कविता से भावुक हुआ इंदौर पुलिस परिवार,आईजी ने दिया नगर पुरस्कार




 आज दिनांक 04/05/2020 को इंदौर पुलिस के वायरलेस सेट पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम "गीत हम गाएंगे कोरोना तुम्हें हरायेंगे"  में थाना छोटी ग्वालटोली के एफआरबी चालक दीप अर्जरिया ने अपनी प्रस्तुति दी जिसमें उन्होंने अपने द्वारा लिखे गए गीत "भारत मां का बेटा हूं देश सेवा करने आया हूं, और इस संघर्ष की घड़ी में मां तुझे अकेला छोड़ कर आया हूं"  द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को न केवल भावुक किया अपितु और अधिक ऊर्जा के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रोत्साहित किया।
 आईजी इंदौर श्री विवेक शर्मा ने दीप अर्जरिया द्वारा लिखी गई कविता की सराहना करते हुए कहा कि आप न केवल एक अच्छे बेटे हैं बल्कि 'सर्वश्रेष्ठ' बेटों में से एक हैं।
 साथ ही आईजी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीप अर्जरिया से उनके घर का एड्रेस लेकर कोई व्यक्ति उनकी मां को अपने बेटे द्वारा लिखी गई कविता सुना कर आए जिससे वह अपने बेटे द्वारा किये जा रहे कार्य पर गर्व का अनुभव कर सकें। आईजी ने उक्त कविता के लिए एफआरबी पायलट को अपनी ओर से 1000 का इनाम भी दिया।

पूरी कविता इस प्रकार है-

भारत माँ का बेटा हूँ देश सेवा करने आया हूँ, ओर इस संघर्ष की घड़ी में माँ तुझे अकेला छोड़ आया हूँ।

माँ तूने मुझे जन्म दिया भारत माँ की रक्षा के लिए बस वहीं काम करने में रोड पर आया हूँ ।.

हमने जो चाहा है वो कर के दिखायेगे इस देश के लिए अपनी जान भी लुटायगे  यकीं ना हो तो आजमा लेना   हम सब मिल कर पत्थर को भी पिघला के दिखायेगे।


सब भारत की जनता आप घर मे रहे बहार कोरोना का साया है में अपने परिवार को घर के अंदर छोड़ के आया हूं, आप सब को बचाने में  में अपनी माँ को रोता
छोड़ आया हूँ 

हम उस देश मे रहते है जहाँ एकता और भाई चारे की मिसाल कायम होती है  ऒर जहा खाकी वर्दी खड़े हो जाते है वही से हमारे फर्ज की पहचान होती है

माँ में तेरा अच्छा बेटा तो नही
पर क्या करूँ काई वीर खाकी में
अपनी माँ देश  को बचाने आये है
में उन्ही का साथ देने आया हूं।
ओर में माँ अब में घर  जिमेदारी छोड़ अपना फर्ज निभाने उन्ही  के साथ रोड़ पर  आया हूँ ।

जय हिंद🇮🇳🙏🏻🙏🏻


No comments:

Post a Comment