Friday, May 1, 2020

डीआईजी इंदौर ने शहर के बाहरी चेक पोस्ट का निरीक्षण कर, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश



इन्दौर दिनांक 01 मई 2020 - वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए, लॉक डाउन/कफ्र्यू आदेश के पालन हेतु, इन्दौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी कठिन ड्यूटी को अंजाम देते हुए, इस महामारी से वीर योद्धाओं की तरह लड़ रही है।

                कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने व उक्त लाॅक डाउन के तहत शहर के बाहरी एवं आंतरिक क्षेत्रों में इन्दौर पुलिस द्वारा चैक पोस्ट बनाकर, लागातार निगरानी रखी जा रही है एवं प्रभावी चैकिंग की जा रही है। इन चैक पोस्ट की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिये आज डीआईजी इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र  शहर के बाहरी क्षेत्रों की चैक पोस्टों खण्डवा रोड़, राऊ क्षेत्र, सांवेर रोड़ आदि क्षेत्रों में पहुंचे। उन्होने वहां पहुंचकर पुलिस स्टाफ से चर्चा की तथा आवश्यक वस्तुओं के वैधानिक तरीके सुगम आगमन सहित अवैधानिक रूप से फल/सब्जियों के लाये जाने पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दियें। साथ ही वहां से निकलने वाहनों में सवारी आदि ले जाने वालों के विरूद्ध भी कड़ी नजर रखते हुए, लाॅक डाउन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिये गये।

                इस दौरान वे विभिन्न पाईंट्स पर गये तथा वहां ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों के बीच पहुंच उनसे उनकी ड्यूटी व समस्याओं के साथ ही उनके स्वास्थ्य के संबंध में भी चंर्चा की और अपना ध्यान रखतें हुए सावधानीपूर्वक ड्यूटी करने का कहते हुए, सभी का मनोबल व हौसला बढ़ाया।



No comments:

Post a Comment