Wednesday, April 15, 2020

थानों में ड्यूटी का लगातार रोटेशन हो : आईजी



इन्दौर दिनांक 15 अप्रैल 2020 - पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ज़ोन, इंदौर श्री विवेक शर्मा को शहर भ्रमण के दौरान कुछ पुलिस कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि उनकी ड्यूटी लगातार संक्रमित इलाकों में बिना रोटेशन के  लगाई जा रही है जिसपर संज्ञान लेते हुये आईजी ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना संकट से निबटने में ड्यूटी में लगे हुए अधिकारियों / कर्मचारियों की ड्यूटी में प्रत्येक 3 दिन बाद रोटेशन किया जाये ताकि ऐसा न हो की एक ही  अधिकारी/ कर्मचारी लंबी अवधि तक संक्रमित इलाके  में  ड्यूटी करे।
           साथ ही आईजी ने 50 साल से अधिक उम्र वाले एवं 'Co-Morbidity वाले अधिकारियों/ कर्मचारियों से यथासंभव थाने में ही ड्यूटी करवाने के लिए निर्देशित किया है ।
            साथ ही आईजी ने निर्देशित किया है कि  सुबह 7:00 बजे से लेकर दोपहर 01:00 बजे तक और शाम  5:00 बजे से लेकर रात 11:00 बजे तक भीड़ होने की अधिक संभावना होती है ऐसे में टीआई रैंक से लेकर एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी इस अवधि में क्षेत्र में ही रहेंगे। अगर किसी कारणवश उन्हें कार्यालय जाने की आवश्यकता होती है तो वह कंट्रोल को सूचित करेंगे एवम क्षेत्र में  वापस आने पर कंट्रोल को पुनः सूचना देंगे।

No comments:

Post a Comment