Thursday, February 13, 2020

o किराये के मकान मे क्रिकेट का आनलाईन सट्टा चलाने वाला आरोपी, पुलिस की गिरफ्त में। o आरोपी दक्षिण अफ्रिका व इंगलेंड के बीच चल रहे 20-20 मैच का ले रहा था सट्टा o आरोपी के कब्जे से करीब 25 हजार रुपये नगदी , 7 मोबाईल फोन , एक टीवी , एक केल्कूलेटर , एक नेट डोंगल सहित लाखो रुपये का हिसाब किताब जप्त o विगत एक साल से कर रहा था क्रिकेट पर सट्टा लेने का काम o क्राईम ब्रांच इन्दौर व थाना तेजाजीनगर की संयुक्त कार्यवाही




इंदौर- दिनांक 13 फरवरी 2020-  पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर जोन श्री विवेक शर्मा के द्वारा शहर में क्रिकेट का सट्टा चलाने वालो पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देश दिये गये है । उक्त निर्देशों के तारतम्य मे इंदौर पुलिस द्वारा लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।
      क्राईम ब्रांच व थाना तेजाजीनगर की टीम को इस कडी मे कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी की एक व्यक्ती सिद्दी विनायक अपार्टमेंट के फ्लैट नं 201 मे साउथ अफ्रिका व इंगलेंड के बीच हो रहे 20-20 ओवर के मैच पर आनलाईन सट्टा ले रहा है क्राईम ब्राँच इन्दौर व थाना तेजाजीनगर की संयुक्त टीम का गठन किया जाकर अवैध रुप से क्रिकेट मैच का सट्टा चलाने वालों की धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा-निर्देश दिये गये।
सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये मौके पर टीम पहुंची तो एक व्यक्ती टीवी पर मैच देखकर फोन पर बात करते हुये रुपये पैसों का हिसाब किताब लिखता पाया गया जिसका नाम पता पूछने पर अपना नाम मनोज पिता प्रेमचंद लिखार उम्र 38 साल नि. अंकल गली म.नं 31 व्दारिकापुरी ए  सेक्टर इन्दौर इन्दौर का होना बताया। पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से करीब 25 हजार रुपये नगदी , 7 मोबाईल फोन , एक टी वी , एक केल्कूलेटर , एक नेट चलाने का डोंगल व लाखो रुपये का हिसाब किताब जप्त जप्त किये गये । आरोपी का कृत्य धारा 4 क सट्टा एक्ट का पाया जाने से आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार कर थाना तेजाजीनगर मे अपराध क्रमाँक 58/20 धारा 4 क सट्टा  एक्ट का कायम कर विवेचना मे लिया गया
          आरोपी मनोज ने पूछताछ पर बताया की वह विगत एक माह से उक्त किराये के मकान मे रह रहा है तथा वहीं पर सट्टा चला रहा था तथा स्वंयं भी खेलता था । आरोपी मनोज इसके अलावा जिंस की पेंट थोक मे खरीदना व बेचने का कार्य करना भी बताता है। आरोपी से पूछताछ कर अन्य संलिप्त लोगो की जानकारी ली जा रही है।




No comments:

Post a Comment