Sunday, December 15, 2019

भूमाफियों पर पुलिस का डंडा जिला इन्दौर के पूर्वी क्षेत्र में शासकीय भूमि/निजी भूमियों पर कब्जा कर अवैध अतिक्रमण करने वालों पर पुलिस की कार्यवाही



इन्दौर दिनांक 15 दिसबंर 2019- शासन की मंशानुरूप श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, इन्दौर के मार्गदर्शन मो. यूसुफ कुरैशी, पुलिस अधीक्षक, जिला इन्दौर पूर्व के निर्देशन में श्री अनिल पाटीदार, श्री शैलेन्द्र सिंह चैहान, श्री प्रशांत चैबे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के नेतृत्वों में टीम का गठन कर भूमाफिया अपराधियों को चिन्हित किया गया । सभी अनुभाग के नगर पुलिस अधीक्षकों को अपराधियों की पतारसी हेतु लगाया गया ।

पूर्वी क्षेत्र में भू माफिया/शासकीय भूमि/निजी भूमियों पर कब्जा करने वालों की शिकायत होने पर कुल 8 अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किये जाकर 3 भूमाफियों को गिरफ्तार किया गया है ।




                लंबे समय से शासकीय नजूल की भूमियों पर कुट रचित दस्तावेज तैयार कर अवैध रूप से बेचने वाले भूमाफिया हेमन्त पिता अयोध्या यादव निवासी 2/2 नन्दानगर इन्दौर को थाना कोतवाली में वरदराज जमीदार की शिकायत पर अप.क्र. 261/19 धारा 420,406,467,468,471 भादवि का दर्ज होने के उपरान्त प्रकरण के मुख्य आरोपी हेमन्त यादव को पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर गिरफ्तार किया गया । हेमन्त यादव की पूर्व से भूमियों पर अवैध कब्जा करने की ख्याती रही है । आरोपी हेमन्त यादव पर पूर्व से विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 26 अपराध पंजीबद्ध थे ।
थाना लसुडिया में आरोपी शिवनारायण अग्रवाल द्वारा अतिक्रमण कर शासकीय भूमि पर फर्जी दस्तावेज पेश कर तुलसीनगर कालोनी में भूखण्ड विक्रय करने की शिकायत प्राप्त होने पर कार्यालय उपायुक्त सहकारिता जिला इन्दौर के सहकारी निरीक्षक, इन्दौर पी.के. जैन की शिकायत पर थाना लसुडिया में अप.क्र. 1356/19 धारा 420,467,468 भादवि का पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया । शिव नारायण अग्रवाल के विरुद्ध संस्था के सदस्यों को उनके से वंचित रखते हुये कूट रचित दस्तावेज कर शासकीय भूमि पर कब्जा करने के पूर्व से कुल 4 अपराध पंजीबद्ध है ।
इसी प्रकार थाना खजराना मंे कपटपूर्वक कूटरचित दसतावेज तैयार कर न्याय नगर संस्था के प्लाट बेचने की सूचना पर प्राप्त होने पर के.के. जमरे पिता बंसीलाल जमरे की शिकायत पर अप.क्र. 1240/19 धारा 420,467,468,471,34 भादवि का पंजीबद्ध कर बब्बू शेख को गिरफ्तार किया गया। बब्बू शेख की ख्याति छल-बल से निजी भूमि/शासकीय भूमि पर कूटरचित दस्तावंेज कर कब्जा करने की रही है। भूमाफिया के विरुद्ध ऐसी कडी कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी ।






No comments:

Post a Comment