Tuesday, December 10, 2019

चोरों का अंतर्राज्यीय गिरोह पकड़ाया, तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में। · आरोपियो से करीब 15 लाख रूपये मूल्य के सोने चांदी के जेवरात बरामद। · इंदौर पुलिस की आरोपियो से हुई थी मुठभेड़, जिसमे एक आरोपी हुआ था घायल। · इंदौर के अन्नपूर्णा क्षेत्र के सरस्वती नगर में दो नकबजनी की वारदात को दिया था अंजाम।


·

इंदौर-दिनांक 10 दिसम्बर 2019- पुलिस थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र मे 201 एवं 202  मंगलमूर्ति अपार्टमेंट 37 सरस्वती नगर इंदौर में दिनांक 27.11.19 को श्री दिलीप गुप्ता पिता कैलाशचंद गुप्ता के घर पर 27.11.19 के 14.30 से 15.40 बजे के बीच जब वह अपने घर पर ताला लगाकर काम से बाहर गये थे, किन्ही अज्ञात बदमाशो ने घरो के ताले तोड़कर, घर में से सोने का कमर बंद 1, 6 सोने की चूड़ी, सोने के 2 ब्रेसलेट, एक सोने का रानी हार, 3 सोने की चैन, कान के 6 जोड़, सोने का मंगल सूत्र 3, सोने की 3 चैन, मंगल सूत्र के सोने के पेंडल 4,  सोने की अंगुठी जेंस 2, सोने की लेडिस की 10 अंगुठी, सोने का टीका 1, 1 सिक्का सोने का 10 ग्राम का, सोने का पेण्डल सेट -1, चांदी के सिक्के करीब 30, तथा अन्य चांदी का सामान , करीब 10 हजार रूपये नगद एवं श्रीमती स्मिता पति योगेश क्षीर सागर उम्र 50 साल नि. 202 मंगलमूर्ति अपार्टमेंट 37 सरस्वती नगर इंदौर के घर में से सोने का मंगल सूत्र 1 , सोने की चैन -2 , सोने की 4 चुड़ियां , सोने का 1 हार साथ में कान के टाप्स ,  5 दृ 5 ग्राम के  दो सोने के सिक्के , 54 ग्राम सोने के टुकड़े ,1 अंगुठी सोने की , नगदी करीब 30000 रूपये तथा 11 एफडी व घर के कागजात, चुराकर ले गया है। फरियादिया स्मिता द्वारा यह भी बताया गया कि जब वह बाहर से घर आई तब अपार्टमेंट की सीढी पर 3 लोग उतर रहे थे जो एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार से जाते दिखे थे।  फरियादी की रिपोर्ट से थाना अन्नपूर्णा पर अपराध क्रं. 493ध्2019 ,495ध्19 धारा 454 ,380 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया ।
उक्त घटना को  गम्भीरता से लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र द्वारा शीघ्र आरोपियों का पता लगाकर गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये। जिसके पालन में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री अवधैश गोस्वामी, अति. पुलिस अधीक्षक पश्चिम जोन-2 श्री मनीष खत्री एवं सीएसपी अन्नपूर्णा श्री पुनीत गेहलोद के दिशा निर्देश में थाना प्रभारी अन्नपूर्णा श्री सतीश द्विवेदी द्वारा टीम को लगाया गया। टीम द्वारा मुखबिर तंत्र एवं तकनीकी आधार पर  आरोपियों की जानकारियां निकाल कर टीमों को महाराष्ट्र भेजा गया, जहां पर आरोपी कैलाश मोरे को चिन्हित किया गया तो पता चला कि कैलाश मोरे चोरों के एक गिरोह का सरगना है और इस गिरोह के विरूद्ध महाराष्ट्र ,गुजरात एवं अन्य राज्यो में दर्जनों अपराध पंजीबध्द है।
उक्त टीम दिनांक 03.12.19 को जब महाराष्ट्र से इंदौर लौट रही थी तो जब टीम मानपुर के पास ही थी तभी करीब सूबह 06.30 बजे सूचना मिली कि कैलाश अपने साथी अजय के साथ मानपुर तथा पीथमपुर के बीच में मारूति स्विफ्ट सफेद रंग की MH-02/BT-0582 से आ रहा है। टीम द्वारा उक्त मारूति स्विफ्ट कार को आता देख कर रौकने का प्रयास किया गया परंतु आरोपियों द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गाड़ी चढाने का प्रयास किया गया और आरोपी द्वारा देशी पिस्टल से पुलिस टीम पर फायर किया गया, जिस पर से जवाबी कार्यवाही में एवं आत्मरक्षा में पुलिस टीम द्वारा अपने बचाव में भी शासकीय पिस्टल से एक फायर किया जिससे आरोपी कैलाश मोरे घायल हुआ। बाद पुलिस पार्टी द्वारा आरोपी 1. कैलाश पिता चिंतामण मौरे नि. सोनगीर धुलिया महाराष्ट्र , 2. अजय पिता प्रताप कटवाल निवासी नगांव पारी पुरूषोत्तम कालोनी धुलिया महाराष्ट्र  को पकड़ा गया। आरोपियो को पकड़ने एवं गुत्थमगुत्था होने में पुलिस टीम घायल हुई है। इस संबंध में थाना मानपुर पर अपराध क्रं. 346/19 धारा 307, 34, भादवि 25 ,27 आर्म्स एक्ट का पंजीबध्द कराया गया।
      बाद थाना अन्नपूर्णा इंदौर के अप.क्रं. 493/19495/19 धारा 454 ,380 भादवि में उक्त दोनो आरोपियो का जिला न्यायालय से पी.आर. प्राप्त किया गया तथा अपराध में चोरी किये गये मश्रुका के संबंध में पूछताछ की गई। आरोपी कैलाश द्वारा बताया कि डोंडाईचा जिला धुले महाराष्ट्र के रहने वाले अंकलेश सोनार द्वारा उन्हे चोरी करने के लिये एडवांस खर्चा दिया गया था तथा उसे पता था कि हम कहां चोरी करने वाले है, और बोला था कि जब तुम माल लेकर आओगे तो सब को हिस्सा बाट दूंगा। उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आरोपी कैलाश मोरे की निशादेही से अंकलेश पिता वसंत सोनार उम्र 34 साल निवासी डोंडाईचा जिला धुले महाराष्ट्र के कब्जे से भी चोरी गया मशरूका जप्त किया गया तथा सदर प्रकरण में गिरफ्तार किया जाकर थाने लाया गया। बाद आरोपी कैलाश मोरे एवं अजय कटवाल के कब्जे से भी चोरी गया मशरूका जप्त किया गया । इस प्रकार उक्त तीनो आरोपियों से प्रकरण में चोरी गया मश्रुका सोने चांदी के जेवर कुल वजनी करीबन 450 ग्राम कीमती करीबन 15 लाख रूपये का बरामंद किया गया । प्रकरण में आरोपियो के अन्य तीन फरार शुदा आरोपियो की पुछताछ कर जानकारी एकत्र की गई है जिनकी तलाश की जा रही है ।

उक्त कार्यवाही में थाना अन्नपूर्णा निरी. सतीश द्विवेदी , उप निरी तोसिफ अली, उप निरी. अंकित शर्मा, उप निरी. प्रेमसिंह ,पी.एस.आई. विशाल नागवे, प्रआर मंगलेश्वर, आर. जोगेश लश्करी,आर सुनील, आर.मनीष, आर. दिपेन्द्र , आर. नरेन्द्र की सराहनीय भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment