Saturday, November 16, 2019

आदर्श मार्ग पर लेडी ट्रेफिक वॉलिंटियर के विशेष तरीकों से आमजन में बढ़ रहा है, यातायात नियमों के पालन के प्रति रूझान


इन्दौर दिनांक 16 नवबंर 2019 - इन्दौर शहर में यातायात के सुगम प्रबंधन हेतु ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में लोगों की जनभागीदारी सुनिश्चित कर, जनजागृति लाने हेतु अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक श्री वरूण कपूर के निर्देशन में पलासिया चौराहा से रीगल चौराहा तक के मार्ग को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित कर, स्कूल/कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों में यातायात के प्रति जागरूकता लाने के प्रयास किये जा रहे है।

इसी क्रम में आज दिनांक 16.11.19, शनिवार को आदर्श मार्ग, पलासिया से रीगल के बीच सभी चौराहों पर पीएमबी गुजराती कॉलेज एवं एसजीआईटीएस के (महिला/पुरुष) 97 वॉलेंटियरर्स द्वारा आदर्श मार्ग पर ट्राफिक नियमों के पालन कराने एवं सुरक्षित व सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालित कराने में यातायात पुलिस इंदौर को सहयोग किया। वालंटियर्स ने रेड लाईट व स्टाप लाईन पर रूकने, सीट बेल्ट लगाने एवं हेलमेट लगाने वाले चालकों का अभिवादन किया गयाऔर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने हेतु विभिन्न तरीकों से प्रेरित किया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने हेलमेट अपने हाथ में रख रखा था, उन्हे वालंटियर्स ने कहा कि ये हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिये है केवल चालान से बचने के लिये नहीं, इसलिये इसे जरूर पहनकर ही वाहन चलावें।

आदर्श मार्ग पर विगत दिनों से पुणे सिम्बयोसिस यूनिवर्सिटी से आई एमबीए की छात्रा सुरभी जैन द्वारा हाई कोर्ट चौराहे पर लोगों को अपने विशेष तरीकों से यातायात नियमों का पालन करने की समझाईश दे रही है। आमजन उसकी इस हरफनमौला स्टाइल से उसके मुरीद हो रहे है और बरबस ही उसे देखते हुए यातायात के नियमों का पालन कर रहे है। सुरभि जैन विशेष रूप से इन्दौर पुलिस की इस आदर्श मार्ग मुहिम में अपना योगदान देने हेतु कुछ दिनों के लिये इन्दौर आई है तथा लोगों से ट्रेफिक रूल्स फॉलों करने के लिये अपनी स्पेशल स्टाइल से निवेदन कर रही है।





No comments:

Post a Comment