Wednesday, November 27, 2019


इन्दौर पुलिस एक बार फिर हुई गौरवान्वित,
यातायात पुलिस इन्दौर के आरक्षक सुमन्त सिंह कछावा को लखनऊ (उ.प्र.) में मिला ''सेतु सम्मान-2019''

इन्दौर- दिनांक 27 नवबंर 2019- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनांक 25.11.2019 को इन्दौर पुलिस के आरक्षक सुमन्त सिंह कछावा को '' सेतु सम्मान 2019 '' से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सड़क सुरक्षा किताब का भी विमोचन किया गया, जिसके मुखय पृष्ठ पर आरक्षक सुमन्त सिंह को डयूटी करते हुए दिखाया गया है, साथ ही आरक्षक सुमन्त सिंह व्दारा सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर किये गये कार्यो ओर यातायात नियमों की जानकारी भी किताब के माध्यम से दी गयी है। पुस्तक के विमोचन और सम्मान समारोह का आयोजन मीडिया जर्नलिस्ट प्रेस एसोसिएशन लखनऊ एवं ट्रैफिक पुलिस लखनऊ के संयुक्त तत्वधान में किया गया था।
कार्यक्रम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा गौष्ठी आयोजित की गयी जिसमें पुलिस अधीक्षक लखनऊ श्री पूर्णेन्दु सिंह, अखिल भारतीय उद्यौग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संदीप बंसल, डीप्टी कमिश्नर (जीएसटी) श्री पंकज के. सिंह की उपस्थिति में सड़क सुरक्षा स्मारिका का लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर इन्दौर पुलिस के कर्मठ आरक्षक सुमन्त सिंह व्दारा अपने वक्तव्य में कहा कि चालान से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन न करें, बल्कि खुद की जिन्दगी को बचाने के लिये यातायात नियमों का पालन करें। आरक्षक सुमन्त सिंह व्दारा यातायात नियमों को पै्रक्टिकली कर के बताया गया। साथ ही कहा कि बेहतर ट्रैफिक-बेहतर इन्दौर एवं बेहतर ट्रेफिक-बेहतर लखनऊ के साथ बेहतर भारत के लिए पुलिस व जनता सभी को एक साथ मिलकर कार्य करना होगा तभी हादसो से जन-जीवन को बचाया जा सकता है। कार्यक्रम में आरक्षक सुमन्त सिंह को '' सेतु सम्मान-2019 ''  के सम्मान से सम्मानित किया गया।







No comments:

Post a Comment