Friday, September 6, 2019

मोबाइल दुकान में शटर तोड़कर हुई चोरी का खुलासा, दो नाबालिक मोबाइल चोर पुलिस थाना अन्नपूर्णा द्वारा गिरफ्तार।



·        आरोपियों के कब्जे से चोरी के 19 मोबाइल जप्त।

इन्दौर - दिनांक 06 सितम्बर 2019- शहर में मोबाइल चोरी व नकबजनी आदि की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिये, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र द्वारा इनमें संलिप्त बदमाशों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना अन्नपूर्णा द्वारा दुकान में हुई मोबाइल चोरी का खुलासा करते हुए, दो नाबालिक आरोपियों को चोरी के 19 मोबाइल सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
          पुलिस थाना अन्नपूर्णा क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 29/8/19 को दरमियानी रात रिदम मोबाइल शॉप रंजीत हनुमान मंदिर के पास राम पहुजा पिता सत्यपाल निवासी प्रेम नगर इंदौर की दुकान पर शटर तोड़कर 22 नग ब्रांडेड कंपनी के कीमती करीब ढाई लाख रुपए के मोबाइल चुरा कर ले जाने की रिपोर्ट, थाने पर की गयी थी। जिस पर अपराध क्रमांक 376/19 धारा 457 380 भादवि का पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।
पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरानथाना क्षेत्र एवं थाना के आसपास के क्षेत्रों के संदिग्ध चोरों से पूछताछ की गई तथा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इसी दौरान टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना गांधीनगर थाना क्षेत्र के गोमटगिरी में रहने वाले दो संदिग्ध नाबालिको के बारें में जानकारी मिलीं, जिसके आधार पर पुलिस द्वारा दोनों नाबालिकों को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो उन्होंने घटना घटित करना स्वीकार किया तथा उनसे 19 नग मोबाइल एवं घटना में प्रयुक्त टामी भी जप्त कर लिए गए हैं, अन्य मोबाइलों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
पकड़े गए नाबालिग पूर्व में फूल मंडी पंढरीनाथ की झोपड़पट्टी में रहते थे जो अब गोमटगिरी में रहने लगे इनमें से एक की उम्र 15 वर्ष तथा एक की 17 वर्ष है। दोनों अपराधिक प्रवृत्ति के है, इन दोनों आरोपियों के विरूद्ध पंढरीनाथ तथा  गांधीनगर में चोरी एवं आर्म्स एक्ट के अपराध पंजीबद्ध पाये गये है। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे अन्य वारदातों आदि के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
उक्त सराहनीय कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सतीश द्विवेदी व उनकी टीम के उनि तौसीफ अली, प्र.आर.मंगल सिंह, आर. जोगेश लश्करी, आर.  सुनील, आर. विजय की विशेष भूमिका रही।








No comments:

Post a Comment