Sunday, September 1, 2019

· नशे के लिए पैसों की जरूरत के चलते, मोबाइल चोरी करने वाली गिरोह के 04 शातिर बदमाश क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में। · आरांपियो के कब्जे से चोरी/छीनाझपटी के 11 मोबाइल हुये बरामद। · इंदौर शहर के भीङ भाङ वाले क्षेत्रों से करते थे मोबाईल चोरी राहगीरों को भी बनाते थे निशाना। · अभियान ’’प्रहार’’ के तहत की गई कार्यवाही में गुट बनाकर नशा करते हुये धराये, पूछताछ में हुआ मोबाईल चोरी की वारदातों का खुलासा। · सभी आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं पूर्व से कई थानों में दर्ज है रिकार्ड।




इंदौर दिनांक 01 सितंबर 2019- अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले तस्करों तथा गुट बनाकर नशा करने वाले आरोपियों पर अंकुश लगाने हेतु मादक पदार्थां के विरूद्ध पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा प्रदेश भर में अभियान ‘‘प्रहार’’ जारी किया गया है। उक्त अभियान के तारतम्य में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर), द्वारा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों की पहचान सुनिश्चित कर, उनकी धरपकड़ हेतु इंदौर पुलिस के अधिकारियों को दिशा निर्देष जारी किये गये थे। पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री सूरज वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच के समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
      आपराधिक तत्वों द्वारा नशे की लत को पूरा करने के लिये विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थों का सेवन किया जाता है जोकि नषे की हालत में सनसनीखेज तथा जघन्य वारदातों को अंजाम देकर शहर की शांति एवं कानून व्यवस्था भंग करते हैं। इसी अनुक्रम में पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध प्रदेश स्तर पर अभियान ‘‘प्रहार’’ चलाया जा रहा है जिसके तारतम्य इंदौर पुलिस द्वारा लगातार प्रभावी कार्यवाहियां की जा रही हैं। क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी के दौरान बाद मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति थाना आजादनगर क्षेत्रांतर्गत तीन इमली ब्रिज के पास एकत्रित होकर नशीले मादक पदार्थों का सेवन कर रहे हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना अजादनगर पुलिस के साथ कार्यवाही करते हुये मौके पर घेराबंदी कर 04 व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थल पर मादक पदार्थ गांजे को चिलम में भरकर नशा करते हुये हिरासत में लिया जिन्होंनें अपने नाम 1-वसीम उर्फ शेरू पिता मुन्ना खान उम्र-36 साल निवासी-पानी की टंकी के पास आजाद नगर थाना आजाद नगर इंदौर 2. वसीम पिता अस्मत खान उम्र-32 साल निवासी-25 कोहिनूर कालोनी आजाद नगर थाना आजाद नगर इंदौर 3. नौशाद पिता मुंशी खान उम्र-30 साल निवासी-630 मदीना नगर इंदौर 4. अनीश पिता मुस्ताक उम्र-23 साल निवासी-कोहिनूर कालोनी आजाद नगर इंदौर का होना बताये। आरोपियों के विरूद्ध थाना आजादनगर में सार्वजनिक स्थल पर अवैध मादक पदार्थों का सेवन करने के आरोप में अपराध क्रमांक 447/19, 448/19, 449/19, 450/19 सभी धारा 08/27 एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत पंजीबद्ध किये गये।
        पुलिस अभिरक्षा में की गई पूछताछ में उपरोक्त आरोपियों ने बताया कि वह लम्बे समय से मादक पदार्थों के नशा करने के आदी है। नशे की लत को पूरा करने के लिये पैसों की आवश्याकता होने पर वे सभी भीड़ भाड़ वाले ईलाकों तथा राहगीरों से मोबाईल चोरी/झपटने की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने पूछताछ में शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से  मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया जिनसे पूर्व में चोरी किये गये 11 मोबाईल फोन बरामद किये गये। उपरोक्त बरामद 11 मोबाईल फोन कहां से चोरी किये गये है तथा प्रकरण कहां कायम हैं इस संबंध मे तस्दीक की जा रही है। 
        सभी आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं जिसमें आरोपी वसीम उर्फ शेरू पर 06 अपराध मारपीट, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हैं। आरोपी वसीम उर्फ मुन्ना पेंटर पर 04 प्रकरण जुआ, शराब, तथा मारपीट के दर्ज है। आरोपी नौशाद पर 03 तथा अनीश पर कुल 08 प्रकरण आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, मारपीट के पूर्व से ही दर्ज हैं। उनके द्वारा मोबाईल फोन चोरी के संबंध में की गई वारदातों के संदर्भ में दर्ज प्रकरणों की तस्दीक की जा रही है।



No comments:

Post a Comment