Saturday, August 10, 2019

· 05 हजार रूपये राशी का उद्‌घोषित ईनामी, फरार भूमाफिया क्राईम ब्रांच इन्दौर कि गिरफ्त में। · आरोपी विगत 03 वर्षो से चल रहा था फरार। · एक हीभूखण्ड को 02 अलग अलग लोगों को बेचकर, षणयंत्र रचकर, धोखाधड़ी करता था आरोपी।




इन्दौर दिनांक 10 अगस्त 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) व्दारा शहर में अवैध कब्जा कर धोखाधड़ी करने वाले, भूमाफियाओं पर कार्यवाही करने इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में उद्‌घोषित ईनामी राशी वाले फरार भूमाफिआयों को पकड़ने के लिये पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री सूरज वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच की टीम का गठन किया जाकर ऐसे आरोपियों के बारे में सूचना संकलित कर उनके विरूद्ध वैद्यानिक कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे ।
                            आरोपियों की धरपकड़ तथा पतासाजी के दौरान क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना-एरोड्रम के अपराध क्रमांक-413/16 धारा-420, 467, 468 भा.द.वि. में फरार आरोपी गिरधारीलाल पिता मदनलाल अग्रवाल निवासी जानकी नगर इन्दौर,  वर्तमान में इंदौर में ही आया हुआ है जोकि इंदौर में भवरकुआं के आस पास ही अपनेरहने के ठिकाने बदल बदल कर फरारी काट रहा है। सूचना पर एक टीम द्वारा आरोपी के संबंध में पजारसी हेतु लगातार सर्चिंग करवाकर आरोपी की तलाश कराई गई जो आरोपी को अग्रवाल नगर में क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा घेराबंदी कर पकडा गया।
                आरोपी गिरधारीलाल पिता मदनलाल अग्रवाल विगत 03 वर्षों से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक पश्चिम द्वारा 05 हजार के नगद ईनाम की उद्‌घोषणा की गई थी। उक्त आरोपी गिरधारीलाल पिता मदनलाल अग्रवाल ने बताया कि वह फरारी के दौरान तीर्थ स्थल ऋषिकेश, हरिद्वार, ओमकारेश्वर आदि जगहों पर रहकर, फरारी काट रहा था। आरोपी ने थाना एरोड्रम थाना क्षेत्र में एक ही भूखण्ड को 02 अलग अलग लोगों को बेचकर षणयंत्रपूर्वक धोखाधड़ी की थी जिसके संबंध में शिकायत जांच पर से थाना एरोड्रम में आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था।





No comments:

Post a Comment