Sunday, August 25, 2019

✓ *पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध मादक पदार्थाें के विरूद्ध जारी किये गये अभियान ‘‘प्रहार’’ के तहत क्राईम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में 02 गांजा तस्कर गिरफ्तार।* ✓ *कपड़ा कारोबारी अपने साथी के साथ कर रहा था, अवैध रूप से गांजे की तस्करी।* ✓ *सीमावर्ती जिले से गांजा खरीदकर इंदौर में खपाते थे आरोपीगण*


इंदौर- 25 अगस्त 2019- अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले आरोपियों तथा तस्करों पर अंकुश लगाने हेतु  पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा प्रदेश भर में अभियान *‘‘प्रहार’’*  चलाया गया है। ऑपरेशन प्रहार के तारतम्य में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र द्वारा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों की पहचान सुनिष्चित कर, उनकी धरपकड़ हेतु पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये गये थे। पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री सूरज वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच के समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
            उक्त निर्देशों के तारतम्य में पतासाजी तथा सूचना संकलन के दौरान क्राईम ब्रांच की टीम को ऐसे आरोपियों के संबंध में सूचना मिली जोकि अवैध मादक पदार्थ युवाओं को बेचकर उन्हें नशा करने का आदी बना रहे थे तथा उनके भविष्य को गर्त में ले जाने का काम कर रहे थे ज्यादातर ऐसे नशा करने वाले आरोपी नशे की हालत में कई बार जघन्य अपराधों को भी अंजाम देते हैं अतः इस दिशा में मादक पदार्थों के विरूद्ध अभियान प्रहार के तहत पतारसी के दौरान पुलिस टीम को यह सूचना मिली थी कि 02 व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ गांजा  बेचने के लिये थाना एरोड्रम क्षेत्र में घूम रहे हैं।  सूचना पर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने थाना एरोड्रम पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये छानबीन कर छोटा बांगड़दा रोड से 02 सदेहियों को पकड़ा जिन्होंनें अपने नाम 1. प्रवेश पिता सुभाष यादव उम्र 32 साल निवासी फ्रीगंज मरीमाता चौराहा इंदौर एवं 2. सुनील पिता रमेशचंद्र यादव उम्र 41 साल निवासी लेक पेलेस कॉलोनी एरोड्रम इंदौर का होना बताये।  आरोपियों की मौके पर संदेह के आधार पर तलाशी लेने पर उनके कब्जे से लगभग 05 किलो से अधिक अवैध गांजा बरामद हुआ जिसके परिपेक्ष्य में आरोपियों के विरूद्ध थाना एरोड्रम में अपराध क्र. 554/19 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया गया।

आरोपियों से पूछताछ में पता लगा कि आरोपी सुनील यादव कारीगरी का काम करता है एवं आरोपी प्रवेश राजवाड़ा इंदौर में रेडिमेड कपडे़ बेचने का काम करता है। आरोपियों ने बताया कि वे लोग अवैध तरीके से गांजा धार जिल के लोगों  से खरीदकर, कमीशन पर इंदौर शहर में सप्लाई करते थे। पूर्व में पकड़े गये आरोपियों से की गई पूछताछ में ज्ञात जानकारी के आधार  पर  इन दोनों आरोपियों को पकड़ा गया है।
            आरोपीगण धार के किन तस्करों से संपंर्क में थे तथा कहो कहां गांजा सप्लाय करते थे इस संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाकर पूरे नेटवर्क का पता किया जा रहा है। अन्य लोगों की संलिप्तता उजागर होने पर उनके विरूद्ध भी वैद्यानिक कार्यवाही की जायेगी।



No comments:

Post a Comment