Tuesday, July 9, 2019

★ अवैध मादक पदार्थ विक्रेता, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में।



आरोपी से लगभग 03 किलो अवैध गाँजा बरामद।

युवाओं तथा विद्यार्थियों को पाँच गुना कीमत पर बेचता था आरोपी गांजा।

आरोपी से गांजा बेचने में उपयोग की जाने वाली ऑटो रिक्शा भी की पुलिस ने जप्त।

इन्दौर- 09 जुलाई - 2019-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमति रुचि वर्धन मिश्र द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्था की सप्लाय कर विद्यार्थियों तथा युवाओं को नशे की लत लगाकर उनके भविष्य को गर्त में धकेलने का काम करने वाले आरोपियों की पहचान सुनिश्चित कर पकड़कर विधिसंगत कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारत्मय मे पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा, इन्दौर श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्राँच इंदौर की समस्त टीमों के प्रभारियों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे। 

इसी अनुक्रम में क्राईम ब्राँच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से  सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना बाणगंगा क्षेत्र मे एक व्यक्ति गाँजा बेचने के लिये घूम रहा हैं। सूचना पर क्राईम ब्राँच की टीम ने थाना बाणगंगा पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए एम. आर. 04 नमकीन क्लस्टर तिराहा के पास से इमरान पिता अब्दुल अजीज उम्र 32 साल निवासी जूना रिसाला, इन्दौर को मय ऑटो रिक्शा वाहन नं. MP 09 R 9431 के साथ पकङा जिसकी मौके पर तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से 02 किलो 700 ग्राम अवैध गाँजा बरामद हुआ है। आरोपी को अवैध मादक पदार्थ बेचने के जुर्म में थाना बाणगंगा के अपराध क्रमांक 851/19 धारा 8/20 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

       आरोपी इमरान ने प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस टीम को बताया कि वह ऑटो ड्रायवरी का काम करता है। आटो रिक्शा चलाने के दौरान, साथ में काम करने वाले लड़कों के साथ गांजा पीने का वह आदी हो गया है, इसलिये वह स्वंय के नशे की लत को पूरा करने तथा गांजा खरीदने के लिये रूपयों की आवश्यकता होने पर अवैध रूप से गांजे की पुड़िया बनाकर युवाओं तथा विद्यार्थियों को बेचने लगा था।

           आरोपी ने बताया कि वह शहर के विभिन्न स्थलों पर ऑटो रिक्षा से जा जाकर गोजा सप्लाय करत था। उसके ऑटो में सफर करने वाले विद्यार्थियों को भी कई बार वह मंहगे दामों में गांजा बेंच देता था, आरेापी पांच गुना अधिक कीमत में गांजे की गुणवत्ता को श्रेष्ठतम बताते हुये युवाओं को खपा देता था तथा मुनाफे से प्राप्त रूपयों से स्वयं भी गांजा खरीदकर नशा करता था। आरोपी किससे तथा किस जगह से गाँजा खरीदकर लाकर इंदौर में सप्लाय करता था इस संबंध में विस्तृत पूछताछ जारी हैं।



No comments:

Post a Comment