Monday, July 1, 2019

नवीन शिक्षण सत्र के प्रारंभ होते ही, यातायात पुलिस व्दारा छात्र/छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की जा रही है, स्कूल/कॉलेज वाहनोंकी लगातार चेकिंग



इन्दौर-दिनांक 01 जुलाई 2019- स्कूल/कॉलेजों के परिवहन वाहनों में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक, मुखयालय, इन्दौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के मार्गदर्शन में, यातायात पुलिस द्वारा दिनांक 21.06.2019 को स्कूल/कॉलेज के परिवहन अधिकारियों की बैठक ली गई थी। इस बैठक में स्कूल कॉलेज बसों मे छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के संबंध में आवश्यक निर्देश जारी किये गये थे।
नवीन शिक्षण सत्र के प्रारंभ दिनांक 24.06.2019 से शहर में चलने वाली स्कूल एवं कॉलेज में छात्र एवं छात्राओं को लाने-ले जानें वाले वाहनों को चैक करने का अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान यातायात पुलिस व्दारा शहर के विभिन्न चौराहो, पर चैकिंग के दौरान बसों में माननीय सुप्रीम कोर्ट एवं सीबीएसई बोर्ड की गाइड लाईन, वाहनों पर सुरक्षा संबंधी बिन्दुओं को देखा जा रहा है, वाहनों में बैठने वाले बच्चों की सुरक्षा, स्पीड गर्वनर, कैमरे, जीपीएस का उपयोग, फायर उपकरण, फस्ट एण्ड बाक्स, इमरजेंसी गेट आदि चेक किये जा रहे है एवं समझाईस दी जा रही है। यातायातपुलिस व्दारा दिनांक 30.06.2019 तक 1700 स्कूली वाहनों को चैक किया गया है ,वाहनों को चेक करते 86 बसे एवं 18 वैन के विरूद्व, नियमों का पालन नही करने पर चालानी कार्यवाही की गई।
यातायात पुलिस, व्दारा स्कूली बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आमजन एवं पालकों से अनुरोध करती है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट, सीबीएसई बोर्ड एवं मोटर व्हीकल अधिनियम के तहत, स्कूली वाहनों व्दारा सुरक्षा संबंधी गाइड लाईन का पालन नही किये जाने पर तत्काल यातायात पुलिस को सूचित करे ताकि उनके विरूद्व कार्यवाही की जा सके।
यातायात पुलिस व्दारा जनहित में जारी।

No comments:

Post a Comment