Wednesday, June 19, 2019

· चोरी के वाहनों के पार्ट्‌स कटिंग कर बेचने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 02 आरोपी क्राईम ब्रान्च की गिरफ्त में। · आरोपी कार बाजार के धन्धे की आड़ में करते थे चोरी के वाहनों का सौदा। · मध्यप्रदेश के आगर मालवा सहित आन्ध्र प्रदेश, तथा उत्तर प्रदेश की पुलिस को लम्बे समय से थी आरोपियों की तलाश ।



इन्दौर-दिनांक 19 जून 2019-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) व्दारा शहर में वाहनों की चोरी की घटनाओ पर अंकुश लगाने हेतु तथा वाहन चोरी की वारदातों में शामिल आरोपियों की पतासाजी कर उनकी धरपकड़ करने तथा चोरी गये वाहनों को बरामद करने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश गोस्वामी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच के समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
असी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि आजादनगर, नूरी मस्जिद के पास का रहनेवाला दानिश नाम का व्यक्ति चोरी किये गये वाहनों के सौदे करता है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये क्राईम ब्रान्च की टीम द्वारा दानिश पिता रफीक खान, उम्र 26 वर्ष निवासी 738 नूरानी मस्जिद के पास, आजाद नगर इंदौर को पकड़ा गया। दानिद्गा खान ने बताया कि वह अपने साथी मोहम्मद हुसैन निवासी - खजराना इंदौर के साथ में चोरी के वाहनो की खरीदी ब्रिक्री का काम करता था। बाद पतारसी कर आरोपी मोहम्मद हुसैन पिता मो. स्माईल मुल्तानी, उम्र 45 साल नि.- 45 दाउदी नगर खजराना इंदौर को घेराबंदी कर पकडा जिसने भी पूछताछ में कार की खरीदी-ब्रिक्री का काम करना कबूला। दोनों आरोपियों से की गई पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वे लोग अतंर्राज्यीय स्तर पर वाहन चोरी के छोटे बडे़ वाहनो का सौदा करते थे। दोनो आरोपीगण मध्यप्रदेश के थाना आगर मालवा में अप. क्र. 587/18 व उत्तर प्रदेश के थाना केमरी जिला रामपुर में अप.क्र. 52/2018 व आन्ध्रप्रदेश के थाना गुन्टुर में फरार चल रहे थे।
उपरोक्त दोनों आरोपियों को पकड़कर थाना आगर मालवा पुलिस के सुपुर्द किया गया है। आरोपी दानिद्गा खान वर्तमान में पी.टी.एस. रोड मूसाखेडी इंदौर पर मेडिकल स्टोरभी चलाता है जोकि कक्षा 12 वीं तक पढ़ा लिखा है। आरोपी दानिद्गा पर पूर्व में भी थाना महिदपुर जिला उज्जैन में धारा 406 भादवि का प्रकरण कायम किया गया है।
आरोपी मोहम्मद हुसैन पिता मो. स्माईल मुल्तानी करीब 15 साल से कार रिसेलिंग एवं सभी प्रकार की गाड़ियो की खरीदी- ब्रिक्री का काम करता है असी आड़ में चोरी के वाहनों को खरीदकर उनके पाट्‌र्स निकालकर मंहगे दामों में बेचता आरोपी कक्षा 5 वीं तक की पढा है। आरोपी पर भी पूर्व में थाना भवंरकुआ पर धारा 406 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया जा चुका है।




No comments:

Post a Comment