Thursday, May 2, 2019

· आई. पी. एल. क्रिकेट मैच के दौरान अवैध सट्टे का कारोबार संचालित करने वाले 02 सटोरिये क्राईम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में धराये। · बेटमा क्षेत्र में चला रहे थे आनलाईन सट्टा। · आरोपियों से बरामद दस्तावेजों में सट्टे के लाखों रूपये के लेन देन का हिसाब किताब मिला। · आरोपियों के कब्जे से 07 मोबाईल फोन, 01 एल.ई.डी. टीवी सहित 1850/- रू नगदी बरामद।



इन्दौर-दिनांक 02 मई 2019-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) द्वारा आई.पी.एल. क्रिकेट मैचों के दौरान सक्रिय हुये सटोरियों पर निगरानी रखकर उन पर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्राँच की टीमों को सट्‌टा संचालित करने वाले सक्रिय सटोरियों के संबंध में आसूचना संकलित कर उनकी धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
            इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ लड़के थाना बेटमा क्षेत्रांतर्गत, सागौर कुटी रोड पर कल्याण सम्पत कोलोनी, में आई.पी.एल. क्रिकेट मैच के दौरान ऑन-लाईन सट्टे का कारोबार कर रहे हैं। उक्त प्राप्त सूचना पर क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम ने थाना बेटमा के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये, मौके पर दविश देकर दो आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा जिन्होंनें पूछताछ में अपने नाम 1. दर्शित पिता देवीलाल पाटील उम्र 25 साल निवासी महालक्ष्मी 450 बजरंग सरकारी स्कूल सेक्टर ए एमडी 512 बेटमा 2. मयूर जाधव पिता दिलीप जाधव उम्र 20 साल निवासी गली नम्बर. 3 मकान नं. 99 नंदानगर इंदौर का होना बताया।
           आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे लोग आई.पी.एल. टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली केपिटल्स टीम के मध्य दिनांक 01.05.2019 को रात्रि में आयोजित हुये मैच में ऑनलाईन साईट के जरिये सट्टा संचालित कर रहे थे। आरोपियों के पास से 01 एल.ई.डी. टीवी, 07 मोबाईल फोन, व अन्य दस्तावेज बरामद हुये हैं जिसमें लाखो रुपयें के सट्टे का हिसाब दर्ज होना पाया, साथ ही नगदी राशि 1850/- रुपये भी बरामद हुई।
            आरोपियों का कृत्य धारा 66 (सूचना प्रौद्योगिकी अधि. 2008), धारा 3/4 (सार्वजनिक जुआ अधिनियम) के तहत दण्डनीयपाये जाने से आरोपियों को थाना बेटमा के अपराध क्र 216/19 के अंतर्गत विधिवत्‌ गिरफ्तार किया गया है।
                आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लम्बे समय से सट्टे के कारोबार में संलिप्त हैं ये बड़े स्तर पर ऑनलाईन सट्टे का संचालन करते है एवं देश भर के तमाम सटोरियों तथा सट्टे के बुकियों से संपंर्क में रहकर इंदौर में अवैध सट्‌टे का कारोबार संचालित कर रहे थे। आरोपियों का पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर विस्तृत पूछताछ की जायेगी।




No comments:

Post a Comment