Tuesday, April 2, 2019

· डॉक्टर दंपती से लूट करनें वालें दो आरोपी पुलिस थाना छत्रीपुरा द्वारा गिरफ्तार।



·        आरोपियों ने एक सेंट्रो कार चुराकर दिया था घटना को अंजाम और एक मोबाइल दुकान पर भी किया था हाथ साफ।

·        आरोपियों के कब्जें से लूट के पैसों से खरीदी अपाचे बाइक हुई जप्त।

इन्दौर-दिनांक 02 अप्रैल 2019- पुलिस थाना छत्रीपुरा क्षैत्रांतर्गत दिनांक 25-26 जनवरी 2019 की दरम्यानी रात को वर्मा यूनियन हॉस्पीटल धार रोड़ इंदौर पर 4 अज्ञात लूटेरो  के व्दारा रात करीब 4 बजे डाक्टर दंपती के साथ लूट की घटना की गई थी। जिसमें आरोपियो व्दारा नगदी करीबन 50,000 रुपये एवं तीन अंगुठिया, दो सोने की एक डायमंड की एवं सोने की चेन, सोने के टाप्स, सोने के दो कड़े (चूडिया) जेवर लूट कर ले गये थे। फरियादी अश्विनी पिताश्रीरतनचंद वर्मा उम्र 52 वर्ष नि. 30 ए अम्बिकापुरी कालोनी इंदौर की रिपोर्ट पर थाना छत्रीपुरा पर अप क्र 25/19 धारा 392 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया था। इसी रात थाना एरोड्रम क्षेत्र से सेंट्रो कार 88 मनुश्री कालोनी इंदौर से चोरी की गयी थी एवं एक मोबाईल की दुकान से भी मोबाईल चुराये गये थे। 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर शहर श्रीमती रुचिवर्धन मिश्र, के व्दारा थाना छत्रीपुरा के संपत्ति संबंधी अपराधो की समीक्षा की गयी जिसमें लूट के उक्त अपराध की विवेचना के लिये कई बिंदू बताये गये एवं एरोड्रम थाना की चोरी गयी कार एवं मोबाईल चोरी के प्रकरणो को भी ध्यान में रखते हुए विवेचना करने के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश पर पुलिस अधीक्षक श्री सुरज कुमार वर्मा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गुरुप्रसाद पाराशर के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री डी.के. तिवारी, के मार्गदर्शन में उक्त अज्ञात आरोपियो की धरपकड़ एवं माल की दस्तयाबी के लिये थाना प्रभारी छत्रीपुरा संतोषसिंह यादव को निर्देश दिये जिसके पालन में अज्ञात आरोपियो की पतारसी के दौरान ज्ञात हुआ की एक सेंट्रो कार में 4 अज्ञात लूटेरे आये तथा लूट की घटना की गयी घटना के कुछ घंटो मेंही सेंट्रो कार की पतारसी कर कार मालिक अंशुल जैन पिता राजेंद्र जैन नि. 88 मनुश्री कालोनी इंदौर से पुछताछ की तो बताया कि दिनांक 25 - 26 जनवरी की दरम्यानी रात तीन बजे घर के सामने 88 मनुश्री कालोनी एरोड्रम रोड़ इंदौर से कार चोरी हो गयी है चार अज्ञात बदमाश कार चोरी कर ले गये है सीसीटीवी फुटेज से जानकारी प्राप्त हुई।            
उक्त आरोपियो की पतारसी के लिये वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशो के पालन में हरसंभव प्रयास किये गये। विवेचना के दौरान सेंट्रो कार को धार जिले के राजगढ बायपास से लावारिस हालत में जप्त की गयी एवं विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि घटना चार बदमाश 1. हीरु पिता झेतू भील उम्र 28 वर्ष निवासी पहाडवा थाना जोबट, जिला अलीराजपुर,  2. महेंद्र पितानवलसिंह बामनिया भील नि. करचट थाना टांडा जिला धार,  3. अनिल पिता सोहबतसिंह भील नि. करचट थाना टांडा जिला धार, 4. सूरु उर्फ सुरेश पिता केकू भील बामनिया नि. करचट थाना टांडा जिला धार के व्दारा वारदात की गयी है। इन बदमाशो को पकड़ने के लिये 5 बार टीम जिला अलीराजपुर एवं जिला धार भेजी गयी बदमाशो की जानकारी उठायी गयी मुखबिर लगाये गये, लेकिन आरोपी गिरफ्त में नही आ पा रहे थे।  
           इसी दौरान कल दिनांक 01.04.19 को18:30 बजे मुखबिर से सूचना मिली की गंगवाल बस स्टेंड पर मुख्य आरोपी हीरु वारदात करने की नियत से आया हुआ है। उक्त सूचना पर थाना छत्रीपुरा के बल व्दारा गंगवाल बस स्टेंड की घेराबंदी की गयी मुखबिर व्दारा बताये हुलिये के व्यक्ति को घेर कर पकड़ा तथा थाना लाकर कड़ाई से विस्तृत पुछताछ की गयी। जिसमें हीरु ने बताया कि घटना दिनांक से पूर्व, पत्नी के इलाज के लिये रिश्तेदार रवि पिता आनंदीलाल निवासी 133 माली मोहल्ला लाबरिया भेरु इंदौर के यहा आये थे मुझे पत्नी के इलाज एवं झगड़े के पैसे ससुराल में देने है, मेरे पास रुपये नही है। तब रवि व्दारा बताया गया था कि वर्मा यूनियन अस्पताल धार रोड इंदौर के डाक्टर के पास बहुत पैसा है इस पर मैंने अपने साथी 1. महेंद्र पिता नवलसिंह  भील बामनिया, निवासी करचट, थाना टांडा जिला धार, 2. अनिल उर्फ बाचरा पिता सोहबतसिंह बामनिया भील निवासी करचट थाना टांडा, 3. सुरु उर्फ सुरेश पिता केकू भील बामनिया करचट को बुला कर दिनांक 25 - 26.1.2019 की रात्री में थाना ऐरोड्रम से सेंट्रो कार चुराई थी तथा कार चुराने के बाद मोबाईल की दुकान से मोबाईल चुराये थे तथा वर्मा अस्पताल में उसी चुराईहुई कार से आकर लूट की वारदात की थी। जो आरोपियो व्दारा 62,500 रुपये नगद तथा तीन अंगुठिया, दो सोने की एक डायमंड की एवं सोने की चेन, सोने के टाप्स, सोने के दो कड़े (चूडिया) लूट करना बताया, आरोपी हीरु ने बताया कि लूट के 10 हजार रुपये रवि को दिये है इस पर आरोपी हीरू की निशादेही से आरोपी रवि को उसके निवास स्थानी माली मोहल्ला लाबरिया भेरु से कल दिनांक 01/04/19 को 22/30 बजे गिरफ्तार किया गया। आरोपी हिरु की निशांदेही पर लूट के रुपयों से कुक्षी से खरीदी मोटर साईकिल अपाचे रवि के घर से और रवि की निशांदेही पर लूट के हिस्से में प्राप्त 10 हजार रुपये मे से 5 हजार रुपये रवि के घर लाबरिया भेरु से जप्त किये। दोनो आरोपियों से बाद पी.आर.पूछताछ कर जप्ती व अन्य आरोपियों की पतारसी की कार्यवाही की जावेगी । 

उक्त घटना का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी संतोष सिंह यादव एवं उनकी टीम के उपनिरीक्षक एन एस डामोर, उपनिरीक्षक एसएस राजपूत, सउनि रामसिंह बघेल, सउनि एम.एल. लावरे, प्रआर. 1497 कुवरसिंह, प्रआर सुभाष पाराशर, आरक्षक प्रभूसिंह, आरक्षक शिवंशकर गावड़, आरक्षक मनोहर चौहान की भूमिका उल्लेखनीय है ।




No comments:

Post a Comment