Monday, April 1, 2019

देर रात 3:30 बजे पीसीआर के पुलिसकर्मी बने, युवक के लिये देवदूत ट्रक की टक्कर से बुरी तरह से फसें, गंभीर रूप से घायल एम्बुलेंस ड्राइवर को बाहर निकाल, सकुशल अस्पताल पहुचाया।



इंदौर- 01 अप्रेल 2019- चन्दन नगर थाना क्षेत्र के नावदपंथ गाँव के ब्रिज पर एक प्राइवेट एम्बुलेंस को किसी अज्ञात ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिससे एम्बुलेंस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, और एम्बुलेंस का चालाक भागीरथ एम्बुलेंस के स्टेरिंग वाले हिस्से में बुरी तरह फंस गया था। वहाँ से कई बड़े वाहन निकले पर एक भी वाहन चालक ने रोककर युवक की मदद नहीं की, तब वहाँ रात्री में गश्त कर रही पीसीआर वहाँ पहुँची। पीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी उक्त ड्राइवर को निकालना चाहा तब भी वह नहीं निकले क्योंकि वह बुरी तरह फंस गया था, पीसीआर के प्रधान आरक्षक ने इस दुर्घटना की जानकारी थाना चन्दन नगर पर दी और पुलिसकर्मियों को बुलाया तब वहाँ चन्दन नगर थाने की डायल 100 पहुँची और रोड से गुजर रहे वाहनों से मदद ली तब ही वह फंसा युवक नहीं निकला, तो डायल 100 के पायलट रितेश तंवर की सूझबूझ से उसे बड़ी मशक्कत के बाद एक्सीडेंटल गाडी से सकुशल निकाला गया और तत्काल 108 एम्बुलेंस द्वारा उसे नजदीकी जिला अस्पताल भिजवाया गया। गाड़ी में फंसा ड्राइवर भागीरथ बुरी तरह दर्द से कराह रहा था, पुलिसकर्मियों ने उसे दिलासा दी व विश्वास दिलाया कि उसे कुछ भी नही होगा, हम सभी तुम्हारी मदद में लगे है। हालांकि एम्बुलेंस चालक भागीरथ के एक पैर में गंभीर चोट आई है, जिसका ईलाज जारी है।
        इस उल्लेखनीय कार्यवाही में प्रधान आरक्षक 512, लक्ष्मीनारायण,प्रभारी पीसीआर, आरक्षक 587 मंशाराम, आरक्षक 918 विनोद तथा डायल 100 पायलेट रितेश तंवर ने तत्परता व सूझबूझ के साथ घायल युवक की समय पर मदद की गयी। अगर ये समय पर नहीं पहुँचते तो युवक की जान भी जा सकती थी।



No comments:

Post a Comment